aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(National Voter's Day)

(National Voter’s Day) शासकीय कन्या दन्तेश्वरी महाविद्यालय जगदलपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

(National Voter’s Day) राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

(National Voter’s Day) जगदलपुर !  शासकीय कन्या दन्तेश्वरी महाविद्यालय जदगलपुर में भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली से प्राप्त निर्देशानुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शासकीय महेन्द्र कर्मा विश्वविद्यालय के कुलपति  मनोज कुमार श्रीवास्तव ने की।

https://fb.watch/hTQYGFwNwX/?mibextid=RUbZ1f

(National Voter’s Day) मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे  मनोज कुमार ने अपने उपबोधन में निर्वाचन प्रक्रिया पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं, महाविद्यालयों के सहायक प्राध्यापको और निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त बूथ लेबल अधिकारियों को संबोधित किया।

उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने के उद्देश्य पर बातचीत की। जिसमें उन्होंने बताया कि वर्ष 1952 से वर्ष 2019 तक के हुए लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत में किस तरह की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं निर्वाचन आयोग स्वीप प्रोग्राम के माध्यम से आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करते आ रहा है जिसके फलस्वरूप मतदान प्रतिशत में भी बढ़ोतरी हुई है।

कार्यक्रम में विशेष रूप से 17 से ज्यादा उम्र के युवा मतदाताओं पर प्रकाश डालते उन्हें चुनाव प्रणाली से रूबरू करवाया गया।

(National Voter’s Day) कार्यक्रम में इन बातों पर भी प्रकाश डाला गया कि आयोग उन युवाओं को भी चुनाव प्रक्रिया में जोड़ने के लिए अभियानता चला रहा है ताकि ये आगामी निर्वाचन में अपनी सहभागिता दे सकें। मुख्य अतिथि के अभिभाषण के बाद उपस्थिति सभी छात्राओं, बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त शपथ पत्र का अभिवाचन कर शपथ दिलवाया गया।

शपथ के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ को पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इसके साथ-साथ नोडल कॉलेज के प्राध्यापक उनके लिए नियुक्त कैम्पस एम्बेसडर को भी पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

(Krishi Vigyan Kendra Bhatapara) केवीके में हुआ किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम

(National Voter’s Day) इसके अलावा निर्वाचन आयोग से प्रसारित गीत भारत का आडियो वीडियो का अनुश्रवण भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में कॉलेज की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया जो काफी सराहनीय था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *