aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(National Road Safety Week) 33 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह“ का हुआ दन्तेवाड़ा में समापन

(National Road Safety Week)

(National Road Safety Week) 11 जनवरी से प्रारंभ हुए ”33वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह“ का समापन समारोह आज 

(National Road Safety Week) दंतेवाड़ा  !  यातायात पुलिस दंतेवाड़ा द्वारा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  योगेश पटेल एवं श्री आर के बर्मन के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान पूरे सप्ताह भर सड़क सुरक्षा और यातायात जागरूकता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम, उप पुलिस अधीक्षक यातायात  कृष्ण कुमार चंद्राकर के पर्यवेक्षण में आयोजित किए गए। जिनमें प्रथम दिवस सर्वप्रथम आम जनता व पुलिस स्टाफ द्वारा सड़क सुरक्षा हेतु शपथ ग्रहण किया गया एवं हेलमेट जागरूकता बाईक रैली निकाली गई। पूरे सप्ताह तक यातायात जागरूकता साथ के माध्यम से सड़क सुरक्षा का संदेश दिया गया।

(National Road Safety Week) बारसूर, गीदम और दंतेवाड़ा के साप्ताहिक बाजार में स्थानीय लोगों और आस पास के ग्रामों से आये ग्रामीणों व आने जाने वाले वाहन चालकों को पाॅम्पलेट वितरण कर यातायात नियमों का पालन करने व हेलमेट लगाने की अपील के गई।

सप्ताह के दौड़ना आरटीओ दंतेवाड़ा और यातायात पुलिस दंतेवाड़ा के संयुक्त तत्वाधान में लायसेंस शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें लगभग 540 लोग लाभांन्वित हुये।

कोहरे में वाहन चलाने के दौरान या रात के अंधेरे में वाहन आसानी से दिखाई दे इसलिए सुरक्षा सप्ताह के दौरान व्यावसायिक वाहनो में रिफ्लैक्टीव टेप लगाए गए।

(National Road Safety Week) दिनांक 15.01.23 को साप्ताहिक बाजार गीदम में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से नेत्र एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया, जिसमें 80 वाहन चालकों का नेत्र व स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

पूरे सप्ताह के दौरान दंतेवाड़ा के विभिन्न स्कूलों में यातायात पुलिस दन्तेवाड़ा के द्वारा सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये।

आज दिनांक 17.01.2023 को इस समापन समारोह के दौरान गुड-सेमेरिटन (रोड ऐक्सिडेंट के दौरान मदद करने वाले लोगों) को भी हेलमेट का वितरण कर प्रोत्साहित किया गया।

11.01.2023 से 17.01.2023 तक चले इस सड़क सुरक्षा अभियान में प्रतिदिन अलग-अलग माध्यमो से व जागरूकता रथ के द्वारा आम-जनता को जागरूक करने व सुरक्षित यातायात को बढ़ावा देने का कार्य यातायात पुलिस दन्तेवाड़ा के द्वारा किया गया।

समापन समारोह में कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुश्री तुलिका कर्मा ने सुव्यवस्थित यातायात और हादसों में कमी लाने के लिए स्वयं की जागरूकता और यातायात नियमों के पालन को जरूरी बताया। उन्होंने कहा की यातायात नियमों का उल्लंघन एक शिक्षित समाज का उदाहरण नहीं है।

(National Road Safety Week) हम सब की यह सामूहिक जावबदारी बनती है कि जब हम किसी भी चौक चौराहे पर से होकर गुजरें तो हमें किसी ट्रैफिक जवान के ईशारे की बजाय स्वयं नियमों का पालन करें और इस कार्य के लिये औरों को भी प्रेरित करें। इसके पश्चात् स्कूली बच्चों को मुख्य अतिथि के माध्यम से पुरस्कार का वितरण किया गया। समापन समारोह के दौरान बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, गणमान्य नागरिक, पत्रकारगण एवं जन प्रतिनिधी गण के साथ साथ यातायात पुलिस दंतेवाड़ा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *