29.2 C
Chhattisgarh

MLA Devendra took the initiative विधायक की पहल से खुर्सीपार में बना हाट बाजार

Chhattisgarh NewsMLA Devendra took the initiative विधायक की पहल से खुर्सीपार में बना हाट बाजार

MLA Devendra took the initiative विधायक की पहल से खुर्सीपार में बना हाट बाजार

Ramesh gupta

MLA Devendra took the initiative शाम के बाद सौर ऊर्जा से होगा रौशन, नहीं छाएगा अंधेरा

वर्षाें से जनता कर रही थी मांग, विधायक देेवेंद्र ने की पहल

MLA Devendra took the initiative
MLA Devendra took the initiative विधायक की पहल से खुर्सीपार में बना हाट बाजार

MLA Devendra took the initiative भिलाई। नगर निगम भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र की तस्वीर तेजी से बदलते जा रही है। यहां पहले विकास के नाम पर कुछ खास नहीं थी। वर्षाें से खुर्सीपार पिछड़ा हुआ था। लेकिन विधायक देवेंद्र यादव के विधायक बनने के बाद से यहां लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि क्षेत्र में इतने विकास कार्य हो चुके हैं और चल रहे हैं। जिससे खुर्सीपार की तस्वीर ही बदली नजर आ रही है।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

MLA Devendra took the initiative इसी कड़ी में एक और उदाहरण है खुर्सीपार का हाट बाजार है। वर्षों से लग रहे हाट बाजार में कोई सुविधा नहीं थी। जगह भी छोटी थी। इसलिए वर्षों से यहां के क्षेत्रीय निवासी पहले के नेताओं से मांग कर कर रहे थे कि खुर्सीपार क्षेत्र में एक सर्व सुविधा युक्त बड़ा हाट बाजार बनाया जाए।

MLA Devendra took the initiative सब्जी आदि व्यापारियों के लिए पसरा का निर्माण किया जाए। ताकि बारिश आदि में भी परेशानी ना हो। पहले के नेताओं ने कोई पहल नहीं की। इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव जब विधायक बने तब वे क्षेत्र का दौरा शुरू किए। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव को खुर्सीपार के नागरिकों ने बताया कि हाट बाजार को बेहतर तरीके से बनाने की जरूरत है।

इसलिए उन्होंने जनता की मांग को देखते हुए खुर्सीपार क्षेत्र में बड़ा सर्व सुविधा युक्त हाट बाजार का निर्माण कराया है। जहां सब्जी आदि व्यापारियों के लिए पसरा का भी निर्माण कराया गया है। जहां बैठ कर व्यापारी आराम से अपना व्यापार कर सकेंगे। इसका अबतक लोकार्पण नहीं हुआ है। जल्द ही इसका लोकार्पण किया जाएगा।

 

सौर ऊर्जा लाइट से रौशन

Rajnandgaon Latest News : मंत्री रविन्द्र चौबे के माध्यम से मुख्यमंत्री से चर्चा पर हड़ताल हुआ स्थगित

MLA Devendra took the initiative हाट बाजार में रात तक व्यापारी व्यापार कर सकें, ग्राहक सब्जी भाजी आदि जरूरी चीजें खरीदने के लिए जा सकें। इसके लिए यहां सोलर से चलने वाली लाइट लगा दी गई है। इससे अब शाम होने के बाद यह सोलर लाइट अपने आप जल जाएंगी और पूरे बाजार को रौशन कर देगी। इसका कोई बिजली बिल चुकाने की भी समस्या नहीं है। इस पहल के लिए हाट बाजार में सब्जी आदि बेचने वाले व्यापारियों से लेकर क्षेत्र के नागरिकों ने विधायक देवेंद्र यादव का आभार जताया और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उनकी पहल से बहुत बड़ा काम हो गया है। इससे अब रात तक वे बाजार में व्यापार कर सकेंगे।

 

जनता की सेवा हमारा धर्म है

जनता की सेवा करना ही हमारा प्रमुख धर्म है। हम समय समय पर खुर्सीपार सहित अपने विधानसभा क्षेत्र के हर वार्ड का निरीक्षण और लोगों से भेंट मुलाकात करते हैं। ताकि जनता की जो समस्या है। वे हमें बता सकें। जिसका हम निदान करते हैं। क्षेत्रवासियों ने हाट बाजार की समस्या बताई थी, जिसका निराकरण हो चुका है।

देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर

Check out other tags:

Most Popular Articles