Rajnandgaon Latest News Updates : दुर्लभ बीमारी के चपेट में नमन वर्मा चिकित्सा सुविधा की कर रहे हैं मांग

Rajnandgaon Latest News Updates :

Rajnandgaon Latest News Updates : एप्लास्टिक एनेमिया – बच्चे के नाक-कान-मुंह से निकलता है खून

Rajnandgaon Latest News Updates : राजनांदगांव। मोतीपुर वार्ड नंबर 3 के निवासी दुष्यंत वर्मा का परिवार के एकलौते बचे बेटे नमन वर्मा जो की स्टेट हाई स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र है जिनको दुर्लभ बीमारी ने जकड़ा हुआ है, जिसे मेडिकल साइंस नॉर्मोस्टिक हाइपोक्लोराइट एनीमिया विद थ्रोमबॉसिस (एप्लास्टिक एनेमिया) कहते है।

also read : Chhattisgarhi News today : सोनिया गांधी की पेशी का तीखा विरोध, रायपुर में ईडी का दफ्तर घेरा

इसमें होता यह है कि बच्चे के नाक-कान-मुंह से खून निकलता है। इसी दुर्लभ बीमारी ने सन 2016 में अपनी बड़ी बेटी किरण वर्मा को निगल लिया था। सन 2014 से बड़ी बेटी का इलाज रायपुर के मेकाहारा हॉस्पिटल में कई महीनों तक चलता रहा, आखिरकार छोटी सी उम्र में गंभीर बीमारी ने बेटी को परिवार से छीन लिया।

अब एक मात्र बचे छोटे बेटे को इस बीमारी ने घेर लिया है। माता-पिता के लिए यह दुख की घड़ी है। इलाज है, पर महंगा और परिवार पहले भी बेटी की इलाज और अब बेटे के टेस्ट करा-कराकर सब चीज लुटा चुके है। परिवार इलाज कराने में विफल है। पिता ड्राइवर और माता सिलाई मशीन का काम करती है।

Dharamjaygarh Breaking News : धर्मजयगढ़ के ग्राम बोजिया में कुदरत का कहर, बड़ी घटना आई सामने

बेटे नमन वर्मा का इलाज दक्षिण भारत के वेल्लोर शहर के सीएमसी हॉस्पिटल मेडिकल संस्थान में चल रहा है, जहां मां-बेटे ने रुक कर तमाम टेस्ट करा चुके है, मां से बोनमैरो लेकर बेटे नमन वर्मा में ट्रांसप्लाट करना बाकी है, इस टेस्ट में मां का सेंपल लिया गया जो आश्चर्य पूर्वक 100 में 100 मिलान हुआ है।

डॉक्टरों ने इसे अजूबा माना है, वहीं डॉक्टरों ने इलाज का स्टिमेंट बनाया है जो 15 लाख रुपये का है। पूर्व में भी आप सभी का सहयोग मिला था।

मां यहां राजनांदगांव आकर नेतागण या समाजसेवी लोगों से मिलकर अपनी आंचल की झोली फैला सकती थी, लेकिन बिगड़ते बेटे की तबियत ने मानो मां के पैरों में बेड़िया बांध दिए हो।

आप सभी की मदद की दरकार है अपनी स्वेक्षा के अनुरूप ही मदत करिए ताकि बेटे नमन वर्मा को बचाया जा सके।

also read :https://jandhara24.com/news/107254/baba-bhoramdev-who-sits-in-the-captivating-valley/

बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा-राजनांदगांव ए/सी 26200100017329,IFSC- BARBORAJRAI, बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा-राजनांदगाँव ए/सी 26200100016164, IFSC- BARBORAJRAI माता-श्रीमती सेवती वर्मा मोबाईल नंबर-9893666397, पिता-दुष्यंत वर्मा मोबाईल नंबर 8435852629 आपकी एक मदत से एक माँ की गोद को सुनी होने से बचाया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU