29.2 C
Chhattisgarh

godhan : ग्रामीणों के संग जमीन में बैठकर किया भोजन, कलेक्टर व एसपी ने टमाटर फदका और खोटनी भाजी का चखा स्वाद

Chhattisgarh Newsgodhan : ग्रामीणों के संग जमीन में बैठकर किया भोजन, कलेक्टर व एसपी ने टमाटर फदका और खोटनी भाजी का चखा स्वाद

godhan : ग्रामीणों के संग जमीन में बैठकर किया भोजन, कलेक्टर व एसपी ने टमाटर फदका और खोटनी भाजी का चखा स्वाद

 हेमन्त मिश्रा
godhan : कलेक्टर को अपने पास पाकर ग्रामीण भी बेहद खुश एवं अचंभित हुए

Flagship :
Flagship :

godhan : बलौदाबाजार !  फ्लैगशिप योजनाओं का जायजा लेने आज कलेक्टर रजत बंसल एवं पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बिलाईगढ़ क्षेत्र का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने विकासखण्ड के सबसे अंतिम छोर स्थित गांव तेंदुदरहा के गौठान में पहुँचकर गौधन न्याय योजना एवं आजीविका संबंधित कार्यो की क्रियान्वयन के बारे में संबंधित जानकारी हासिल की।

साथ ही मौके पर कलेक्टर बंसल एवं एसपी झा ने ग्रामीणों संग ही जमीन में बैठकर भोजन किया !

godhan : कलेक्टर को अपने इतने नजदीक पाकर ग्रामीण भी बेहद खुश एवं अचंभित हुए। महिला स्व सहायता समूह से जुड़े रामबाई ने कलेक्टर के बाजू में बैठकर भोजन करते हुए गांव के बारे में जानकारी दी।

godhan :  कलेक्टर ने पूछा दाई तोर राशन कार्ड बने है कि नही जिस पर उन्होंने कहा बना है। हर महीना राशन मिलथे की नही रामबाई ने जवाब दिया कि सोसायटी में सही समय में मिल जथे।

godhan : कलेक्टर बंसल ने आगें पूछा तुमन मोला का का सब्जी खवात हो,उस पर रामबाई ने बताया कि सर खोटनी भाजी मसूर के संग,चना खेखेसी,फुटू एवं टमाटर फदका परोसे है।

कलेक्टर बंसल ने टमाटर फदका एवं खोटनी भाजी की खूब प्रशंसा की।

godhan : इस दौरान महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने अतिरिक्त शेड की मांग की जिस पर कलेक्टर ने जनपद पंचायत सीईओ को नये शेड शीघ्र बनाने के निर्देश दिए है।

इसके साथ ही कलेक्टर एसपी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने गौठान में वृक्षारोपण भी किया.

godhan : निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बिलाईगढ़ नगर स्थित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स,एसडीएम एवं तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में और अधिक कार्य करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिए। उन्होंने पूरे स्कूल का मुयायना कर और विस्तार करने के निर्देश दिए है।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों से मुलाकात कर उनके हाल चाल का जायजा लिया। इस दौरान उपस्थित नगरवासी ने श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर के संचालन सम्बंधित शिकायते दर्ज करायी। तहसील एवं एसडीएम कार्यालय में बंद आलमारी से पुराने रिकार्ड को खंगाला।

godhan :इस दौरान पुराने रिकार्ड मिलने पर रीडर को फटकार लगाते हुए उसे रिकार्ड रुम में व्यवस्थित जमा करनें के निर्देश दिए है।

godhan : साथ ही तहसील कार्यालय में सार्वजनिक टॉयलेट नही होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए। नगर पंचायत के अधिकारियों को उक्त स्थल में सार्वजनिक शौचालय बनाने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर सिक्का डालते रह गए पर पानी नही निकल पाया 

एसडीएम कार्यालय के नजदीक नगर पंचायत द्वारा संचालित प्री प्रेड वॉटर एटीएम के बारे में सीएमओ से पूछा यह चल रहा है कि नही।

उन्होंने जवाब देतें कहा कि हां सर देख लीजिए चल रहा है। फिर कलेक्टर श्री बंसल ने अपने गाड़ी से खाली बॉटल मंगवा कर खुद पानी लेने बूथ पर पहुँच गये।

also read : Collector : लंबे अरसे से एक ही स्थान में जमे पटवारी- सचिव का होगा स्थानांतरण- कलेक्टर

उन्होंने लगातार 4 सिक्के डाला पर पानी नहीं निकला। जिससे कलेक्टर ने सीएमओ के कामकाज के प्रति गहरी नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगायी और उन्हें अपने कार्य मे सुधार लाने के निर्देश दिए।

इस निरीक्षण के दौरान ग्राम तेंदुदरहा सरपंच शकुंतला सारथी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि,बड़ी संख्या में ग्रामीण सहित एसडीएम के एल सोरी, एसडीओपी संजय तिवारी तहसीलदार नमिता मारकोले, नायब तहसीलदार करुणा आहेर, रुपाली मेश्राम,जनपद पंचायत सीईओ योगेश्वरी बर्मन सहित विभिन्न विभागों के जिला एवं विकासखंड स्तर के अधिकारी गण उपस्थित थे।

also read : https://jandhara24.com/news/107120/google-doodle-pays-tribute-on-oskar-salas-112th-birthday/

Check out other tags:

Most Popular Articles