27.2 C
Chhattisgarh

Margaret Alva की उपराष्ट्रपति के लिए दावेदारी को लेकर डॉ. महंत दिल्ली में डटे

Chhattisgarh NewsMargaret Alva की उपराष्ट्रपति के लिए दावेदारी को लेकर डॉ. महंत दिल्ली में डटे

Margaret Alva की उपराष्ट्रपति के लिए दावेदारी को लेकर डॉ. महंत दिल्ली में डटे

Margaret Alva की उपराष्ट्रपति के लिए दावेदारी को लेकर डॉ. महंत दिल्ली में डटे

Margaret Alva सक्ती। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ सदस्य मार्गरेट अल्वा यूपीए से उपराष्ट्रपति के लिए प्रबल दावेदार हैं। 6 अगस्त को इस पद के लिए चुनाव होना है जिस पर छत्तीसगढ़ वासियों सहित कांग्रेसजनों की भी निगाहें टिकी हुईं हैं।

Margaret Alva उन्हें उपराष्ट्रपति निर्वाचित कराने के लिए की जा रही कवायदों के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष लोकसभा के वरिष्ठ सदस्य रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत इन दिनों दिल्ली में डटे हुए हैं। बता दें कि डॉ. महंत एवं मार्गरेट अल्वा के काफी पुराने राजनीतिक संबंध रहे हैं व  अल्वा डॉ महंत के लिए मार्गदर्शक की भूमिका में भी रहे है !

Margaret Alva  वर्ष 1999 से 2004 तक डॉ. चरणदास महंत और मार्गरेट अल्वा एक साथ लोकसभा में सांसद रहे। तेज तर्रार मार्गरेट अल्वा उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, गोआ की राज्यपाल रह चुकीं हैं व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की जनरल सेक्रेटरी भी रहीं।

बता दें डॉ. महंत को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने में मार्गरेट अल्वा का खास सहयोग रहा। झारखंड की राज्यसभा सांसद रही मोबेल रिबेलो की भी श्रीमती अल्वा से खासे संबंध हैं और डॉ. महंत के साथ भी इनका संसदीय कार्यकाल रहा।

also read : https://jandhara24.com/news/107339/cbse-result-2022-class-12th-class-12th-result-can-be-seen-on-this-website-cbseresults-nic-in/

Margaret Alva  जब डॉ. महंत पूर्व में सांसद थे तब मोबेल रिबेलो का आवास डॉ. महंत सहित उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए उपलब्ध रहा और किसी भी तरह की दिक्कत संसदीय क्षेत्रवासियों को नहीं हुई। यूपीए सेे उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के चुनाव को लेकर डॉ. चरणदास महंत इन दिनों दिल्ली में डटे हुए हैं !

also read : Voter’s list : मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में विशेष सावधानी बरतें: दयानंद

Check out other tags:

Most Popular Articles