aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(makeup setting spray) कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का विकल्प बन सकता है मेकअप सेटिंग स्प्रे, जानिए 5 इस्तेमाल

(makeup setting spray)

(makeup setting spray) कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का विकल्प बन सकता है मेकअप सेटिंग स्प्रे, जानिए 5 इस्तेमाल

(makeup setting spray) मेकअप सेटिंग स्प्रे चेहरे पर किए गए मेकअप को लंबे समय तक ठीक रखने में मदद कर सकता है। इसका एक छिडक़ाव त्वचा को तरोताजा करने और इसे बाहरी अशुद्धियों से सुरक्षित रखने में भी सहायक है। हालांकि, इसका इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। आप चाहें तो कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के विकल्प के तौर पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए आज मेकअप सेटिंग स्प्रे से जुड़े पांच बेहतरीन हैक्स के बारे में जानते हैं।

आइब्रो को सेट करने में कर सकता है मदद

(makeup setting spray) कई बार आइब्रो स्टाइल करने के बाद भी सही आकार में नहीं रहती हैं। ऐसे में आईब्रो पेंसिल से अपनी आइब्रो बनाने के बाद आइब्रो ब्रश पर थोड़ा मेकअप सेटिंग स्प्रे करके इसे अपनी आइब्रो पर धीरे से फेरें। यह आपकी आइब्रो को घना और प्राकृतिक रूप देगा और उन्हें लंबे समय तक सही आकार में रखने में मदद करेगा।

बतौर प्राइमर करें इस्तेमाल

अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन को लगाने के बाद अपने मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, अगर आपका प्राइमर खत्म हो गया है तो फ्लॉलेस बेस बनाने के लिए अपने मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। इसके लिए चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाने के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे लगाएं। इसके बाद कंसीलर और फाउंडेशन से इसे पूरा करें।

आईशैडो बेस के रूप में लगाएं

(makeup setting spray) कुछ आईशैडो शेड आंखों पर सही ढंग से लगते नहीं है, लेकिन आप चाहें तो मेकअप सेटिंग स्प्रे से इस काम को भी आसान बना सकते हैं। इसके लिए अपनी आंखों पर सेटिंग स्प्रे का छिडक़ाव करें और इसे किसी मेकअप ब्रश या स्पंज से सेट करें। इसके बाद एक न्यूड आईशैडो को अपनी आंखों पर लगाएं, फिर इसके ऊपर अपना पसंदीदा आईशैडो शेड लगाएं।

खुद का आईलाइनर बनाने के लिए करें इस्तेमाल

अगर आप अपने क्लासिक ब्लैक आईलाइनर से ऊब चुके हैं तो विभिन्न रंग के आईलाइनर बनाकर उनका इस्तेमाल करें। इसके लिए अपने जेल आईलाइनर ब्रश पर थोड़ा मेकअप सेटिंग स्प्रे छिडक़ें और इसे अपने पसंदीदा आईशैडो शेड पर फेरें। जब आईशैडो शेड ब्रश से चिपक जाए तो इसे आईलिड पर आईलाइनर की तरह लगाएं। इस तरीके से आप खुद के लिए विभिन्न आईलाइनर बना सकते हैं।

हाइलाइटर के तौर पर करें इस्तेमाल

हाइलाइटर चेहरे के बेस्ट फीचर्स को हाइलाइट करने और उसकी कुछ खामियों को छिपाने में मदद करता है। अगर आपके पास हाइलाइटर नहीं है तो आप मेकअप सेटिंग स्प्रे से भी अपने चेहरे को हाइलाइट कर सकते हैं। इसके लिए एक फैन ब्रश पर थोड़ा सेटिंग स्प्रे छिडक़कर इस पर थोड़ा कंसीलर लगाएं, फिर इसे अपने गालों पर लगाएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *