breaking news New

व‍िजयदशमी के द‍िनइस एक वृक्ष की करें पूजा, फ‍िर देखें आपके जीवन में चमत्‍कार

 व‍िजयदशमी के द‍िनइस एक वृक्ष की  करें पूजा, फ‍िर देखें आपके जीवन में चमत्‍कार

अगर मेहनत करने के बावजूद भी आपको सफलता न म‍िल रही हो, टेंशन ही टेंशन लगी रहती हो या फ‍िर नेगेट‍िव एनर्जी से परेशान हों तो व‍िजयदशमी के द‍िन यहां बताए गए उपाय आजमा लें। इसके ल‍िए आपको कुछ व‍िशेष करने की आवश्‍यकता नहीं है केवल एक वृक्ष से जुड़े उपाय करने हैं। मान्‍यता है क‍ि इस वृक्ष का उपाय काफी कारगर है। तो आइए जानते हैं..

    अगर आपको तमाम मेहनत के बाद भी सफलता न म‍िल रही हो या फ‍िर आपकी क‍िस्‍मत साथ ही न रही हो तो दशहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा करें। इसके बाद उसकी कुछ पत्तियां अपने पास संभालकर रख लें और कहीं पर भी जाएं तो इन पत्तियों को किसी रुमाल में रख कर अपने साथ ही ले जाएं। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से क‍िस्‍मत साथ भी देती है और सफलता भी म‍िलती है।

    अगर लाइफ में टेंशन ही टेंशन लगी रहती हो तो दशहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा करने के बाद चींटियों को बूरा या चीनी मिले आटे अवश्य डालने चाहिए। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से लाइफ से टेंशन भी दूर होती है और ईश्‍वर की कृपा भी म‍िलती है।

    अगर आए द‍िन क‍िसी न क‍िसी बीमारी से परेशान हों दशहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा कर लें। इसके बाद उसकी छोटी सी लकड़ी काले धागे में लपेट कर अपने गले में पहन लें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से बीमार‍ियों से राहत म‍िलती है। इसके अलावा अगर नेगेट‍िव एनर्जी से परेशान हों तो दशहरे के दिन शमी के पेड़ की पूजा करके उससे अपने संकटों को दूर करने की प्रार्थना करें। इसके बाद शमी के कांटों का हवन करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-शांत‍ि का वास होता है।