breaking news New

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा भुवनेश्वर कुमार का रिकार्ड

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा भुवनेश्वर कुमार का रिकार्ड

दुबई। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने किसी भारतीय गेंदबाज के एक आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने का भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बुमराह ने गुरूवार को आईपीएल-13 के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मात्र 14 रन पर चार विकेट झटके और मुंबई को 57 रन से जीत दिलाते हुए छठी बार फाइनल में पहुंचा दिया।

बुमराह ने इसके साथ ही इस सत्र में अपने विकेटों की संख्या 14 मैचों में 27 पहुंचा दी और भुवनेश्वर कुमार का एक सत्र में सर्वाधिक 26 विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर ने 2017 के सत्र में 14 मैचों में 26 विकेट लिए थे।

एक आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में बुमराह इस समय चौथे स्थान पर हैं। राजस्थान रॉयल्स के जेम्स फाकनर ने 2013 सत्र में 16 मैचों में 28 विकेट, मुंबई के लसित मलिंगा ने 2011 के सत्र में 16 मैचों में 28 विकेट और चेन्नई सुपरकिंग्स के ड्वेन ब्रावो ने 2013 के सत्र में 32 विकेट लिए थे।

बुमराह के पास अब 10 नवम्बर को होने वाला फाइनल है जिसमें वह ब्रावो तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। मौजूदा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के लिए पर्पल कैप इस समय बुमराह के पास है। इस मामले में बुमराह के नजदीकी प्रतिद्वंद्वी दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और मुंबई के ही तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। रबादा के 25 और बोल्ट के 22 विकेट हैं।