breaking news New

जाने Aaj Ka Rashifal : 3 ग्रहों के संयोग से नवरात्रि की नवमी तिथि को इन राशियों के मनोरथ होंगे पूरे

जाने Aaj Ka Rashifal : 3 ग्रहों के संयोग से नवरात्रि की नवमी तिथि को इन राशियों के मनोरथ होंगे पूरे

आज का राशिफल 14 अक्टूबर दिन गुरुवार को चंद्रमा पूरे दिन मकर राशि में विराजमान रहेंगे। वहीं मकर राशि के स्वामी ग्रह शनि और देव गुरु बृहस्पति भी मकर राशि में ही विराजमान होंगे। यानि मकर राशि में तीन ग्रहों की युति होगी। ग्रहों की इस युति का और चंद्रमा के मकर राशि में विराजमान होने से नवरात्रि की नवमी तिथि को सभी 12 राशियों पर क्या असर देखने को मिलेगा आइए जानते हैं विस्तार से…

मेष: मेष राशि के जातक आज कार्यक्षेत्र में काफी सक्रिय नजर आ सकते हैं, आपकी सक्रियता आपके सीनियर्स पर अच्छा प्रभाव डालेगी। इसके साथ जो लोग लंबे समय से जॉब तलाश रहे थे उनको भी आज के दिन कोई खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग पारिवारिक व्यवसाय करते हैं उनको भी कारोबार के क्षेत्र में मनचाही सफलता आज के दिन प्राप्त हो सकती है।

वृषभ: आज के दिन वृषभ राशि के जातक खुद को फिट रखने के लिए योग ध्यान का सहारा ले सकते हैं, इससे आप शारीरिक रूप से खुद को ज्यादा सक्रिय महसूस करेंगे और मानसिक शांति भी आपको प्राप्त होगी। जो लोग घर से दूर रहकर जॉब करते हैं वो किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने का आज प्लान बना सकते हैं।

मिथुन: आपको आज के दिन अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, तला-भुना भोजन करने से बचें नहीं तो तबीयत गड़बड़ा सकती है। आज के दिन तरल पदार्थों का सेवन करना स्वास्थ्य में सुधार लाएगा। इस राशि के जो जातक गूढ़ विषयों जैसे ज्योतिष, भौतिकी, अंतरिक्ष विज्ञान का अध्ययन कर रहे हैं उनके लिए दिन शुभ है।

कर्क: कर्क राशि के जातक अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय आज के दिन बिता सकते हैं। बीते समय में जिस वजह से जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हुआ था उन समस्याओं का हल आज जीवनसाथी के साथ मिलकर आप ढूंढ सकते हैं। कारोबार करने वाले इस राशि के जातक अपने कारोबार को विस्तार देने का विचार बना सकते हैं।

सिंह: आज विरोधी पक्ष सक्रिय हो सकता है इसलिए कार्यक्षेत्र और सामाजिक स्तर पर आपको बहुत संभलकर चलने की सलाह दी जाती है। अपनी बातों को सोच समझकर आज के दिन किसी से साझा करें। इस राशि के कुछ जातक माता के पक्ष के रिश्तेदारों से मिल सकते हैं।

कन्या: आज के पूरे दिन चंद्रमा आपके पंचम भाव में विराजमान होंगे, यह भाव प्रेम और शिक्षा का भाव कहा जाता है। इस भाव में चंद्रमा के होने से प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों को सुखद परिणाम मिलेंगे आज के दिन आप अपने लवमेट से खुलकर दिल की बातें साझा करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

तुला: तुला राशि के जातकों के चतुर्थ भाव में आज के दिन चंद्र ग्रह विराजमान रहेंगे, चंद्रमा की स्थिति से आपके पारिवारिक जीवन में अच्छे बदलाव आज के दिन आएंगे। माता के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। यदि वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आज परिवार के लोगों की सहमति आपको प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों को आज के दिन अपने परिवार के लोगों के साथ सामंजस्य बैठाने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, किसी सदस्य की बात आपको चुभ सकती है। हालांकि तृतीय भाव में बैठे चंद्रमा आपको साहस और पराक्रम प्रदान करेंगे जिससे कार्यक्षेत्र और सामाजिक स्तर पर आपको अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं।

धनु: आज पूरे दिन चंद्रमा आपके वाणी के भाव में विराजमान होंगे इसलिए अपनी बातों से आप लोगों को प्रभावित कर पाने में कामयाब होंगे। घर-परिवार में कोई धार्मिक आयोजन आज के दिन हो सकता है जिसमें आप हिस्सा ले सकते हैं। धन संचय करने में भी इस राशि के लोग कामयाब होंगे।

मकर: चंद्रमा आपकी राशि में आज के दिन विराजमान होंगे जिससे एक सकारात्मक ऊर्जा का अहसास आपको पूरे दिन हो सकता है। इसी सकारात्मक ऊर्जा से आप अपने कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में भी अच्छे बदलाव ला सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो दिन आपके लिए अच्छा है।

कुंभ: शनि के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातकों को आज के दिन थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है, आज के दिन लेन-देन से जुड़े मुद्दों में आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा। किसी को उधार देने से भी आज के दिन बचें। घर से दूर रहकर नौकरी करते हैं तो शाम के समय कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।

मीन: आपके एकादश भाव चंद्रमा का गोचर आज के दिन आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। जो लोग कारोबार करते हैं उनको किसी दोस्त या रिश्तेदार की मदद से अच्छी डील प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक जीवन में इस राशि के जातकों के संबंध अपने बड़े भाई-बहनों से बेहतर होंगे।