breaking news New

ऑस्ट्रेलिया के पास जोकोविच को वापस भेजने का अधिकार : वार्न

ऑस्ट्रेलिया के पास जोकोविच को वापस भेजने का अधिकार : वार्न

मेलबोर्न।  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न ने शुक्रवार को कहा कि अगर दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच कोरोना वैक्सीन न लगवाने के लिए मजबूर हैं, उसी ऑस्ट्रेलिया के पास भी उन्हें वापस भेजने का अधिकार है।

शेन ने शुक्रवार को ट्वीट में कहा, “जोकोविच एक महान टेनिस खिलाड़ी हैं और सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। इसमें कोई शक नहीं, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश संबंधी फॉर्म में झूठ बोला था। खुद के कोरोना संक्रमित हाेने के बारे में पता होने के बावजूद वह सार्वजनिक रूप से बाहर घूमे और अब कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर ने इससे पहले मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था, “क्या नोवाक को चिकित्सीय छूट प्राप्त थी। यदि हां तो क्या उन्हें यह छूट देने वाले की पहचान कर ली गई है। वह छूट क्या थी। बस तथ्यों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहा हूं, क्योंकि मैं इस स्थिति में एक विक्टोरियन के रूप में शर्मिंदा हूं। विक्टोरिया सरकार चुप है। क्या कोई हमें कृपया सरल शब्दों में समझा सकता है।”

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के आप्रवासन मंत्री एलेक्स हॉक ने आज प्रवासन अधिनियम की धारा 133 सी(3) के तहत अपनी विवेकाधीन शक्ति का इस्तेमाल करते हुए स्वास्थ्य और अच्छी स्थिति के आधार पर नोवाक जोकोविच को मिले वीजा को रद्द करने की पुष्टि की है।