breaking news New

भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 का काउंटडाउन शुरू

भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 का काउंटडाउन शुरू

नयी दिल्ली।  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के सफल आयोजन से उत्साहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 की तैयारियां तेज कर दी है।

यह टी-20 विश्वकप का सातवां संस्करण है और भारत पांच वर्षों बाद इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत ने 2016 में टी-20 विश्व कप की मेजबानी की थी। अगले साल होने इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पापुआ न्यू गिनी की टीम को पहली बार शामिल किया गया है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, “भारत के लिए टी-20 विश्वकप का आयोजन करना हमारे लिए सम्मान का विषय है। भारत ने कई वैश्विक प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया है जिसमें 1987 का क्रिकेट विश्वकप भी शामिल है। मुझे उम्मीद है कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर उत्सुक होंगे।”

गांगुली ने कहा, “हम बीसीसीआई के साथ मिलकर इस टूर्नामेंट को बेहतरीन बनाने के प्रयासों में जुटे हैं ताकि महामारी के बाद हो रहे पहले वैश्विक क्रिकेट आयोजन में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाया जा सके। हमारा ध्यान एक सुरक्षित आयोजन पर होगा, जिसको दुनिया भर के प्रशंसक लुत्फ उठा सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं आईसीसी टूर्नामेंट में बतौर खिलाड़ी हिस्सा ले चुका हूं और मेरा अनुभव है कि इस टूर्नामेंट को लेकर लाखों दर्शकों के मन में गजब का उत्साह रहता है। अब मैं इस टूर्नामेंट में बतौर प्रशासक इसके बेहतरीन आयोजन का हर सफल प्रयास करूंगा।”

भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप 2021 का काउंटडाउन शुरू