breaking news New

ऑस्ट्रेलिया के फर्ग्युसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के फर्ग्युसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ी कैलम फर्ग्युसन ने गुरुवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। फर्ग्युसन अपना अंतिम प्रथम श्रेणी मुकाबला साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिये अगले सप्ताह खेलेंगे जिसके बाद वह अपने 16 वर्ष के करियर को अलविदा कह देंगे।

फर्ग्युसन हालांकि बिग बैश लीग में सिडनी थंडर की कप्तानी करते रहेंगे और साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। फर्ग्युसन ने कहा, “मैं अपने परिवार, माता-पिता, पत्नी का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मेरे करियर के दौरान मेरा भरपूर समर्थन किया। मैं अपने टीम के खिलाड़ियों, कोचों, साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ और प्रशंसकों का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मेरी इस अवधि को सुखद बनाये रखने में समर्थन किया। साउथ ऑस्ट्रेलिया की महान टीम से खेलने के लिए मैं हमेशा गर्व महसूस करूंगा।”

35 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी में अब तक 146 मुकाबले खेले है जबकि वह अपना अंतिम और 147वां मुकाबला अगले सप्ताह खेलेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ष 2016 में एक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला भी खेला हैं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में फर्ग्युसन के 36.81 के औसत से 9278 रन हैं जिसमें 20 शतक और 48 अर्धशतक शामिल हैं। वह वर्तमान में साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं और उन्हें लेस फावेल को पीछे छोड़ कर चौथे स्थान पर जाने के लिए केवल 60 और रन की जरूरत है।