breaking news New

मुंबई टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी टीम इंडिया

मुंबई टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी टीम इंडिया

मुंबई । मुंबई में  शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. कानपुर टेस्ट ड्रॉ पर छूटने के बाद भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. कप्तान विराट कोहली की वापसी से भी टीम इंडिया की उम्मीदों को बल मिला है.

 टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. कानपुर टेस्ट में गर्दन की समस्या का सामना करने वाले ऋद्धिमान साहा मुकाबले के लिए फिट हो चुके हैं और उनके टेस्ट मैच खेलने की उम्मीद है. कप्तान विराट कोहली ने इस बात की जानकारी दी है.

उधर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने साहा को लेकर कहा था, 'फिजियो लगातार मुख्य कोच राहुल (द्रविड़) और जाहिर तौर पर विराट कोहली के संपर्क में हैं. जैसे-जैसे हम खेल के करीब पहुंचेंगे, हम इसे लेकर फैसला करेंगे और देखेंगे कि वह किस स्थिति में हैं.'

गौरतलब है कि ऋद्धिमान साहा सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे एवं पांचवें दिन मैदान पर विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे थे. साहा की गैरमौजूदगी में केएस भरत ने विकेटकीपिंग की भूमिका निभाई थी.

कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में ऋद्धिमान साहा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते भारत टीम ने न्यूजीलैंड को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. दर्द से जूझने और टीम फिजियो से मैदानी उपचार के दौर से गुजरने के बावजूद बंगाल के इस विकेटकीपर ने 126 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेली.