breaking news New

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत दिल्ली ने बेंगलुरु को 152 पर रोका

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत दिल्ली ने बेंगलुरु को 152 पर रोका

अबु धाबी।  दिल्ली कैपिटल्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को निर्णायक आईपीएल मुकाबले में सोमवार को 20 ओवर में सात विकेट पर 152 रन पर रोक दिया।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाजों एनरिच नोर्त्जे ने चार ओवर में 33 रन पर दो विकेट और कैगिसो रबादा ने 30 रन पर दो विकेट जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कंजूसी के साथ गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 18 रन देकर एक विकेट लिया।

बेंगलुरु के लिए ओपनर देवदत्त पडिकल ने 41 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली। एबी डिविलियर्स 21 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 35 रन बनाकर रन आउट हुए। कप्तान विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 29 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया।

विराट को 13 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला था लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाए। जोश फिलिप ने 17 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया जबकि शिवम दुबे ने 11 गेंदों पर 17 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। क्रिस मौरिस का खाता नहीं खुला जबकि इसुरु उदाना चार रन ही बना सके।

दिल्ली ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और बेंगलुरु को सामान्य स्कोर पर रोक दिया। नोर्त्जे ने पडिकल, मौरिस और उदाना के विकेट लिए। रबादा ने फिलिप और दुबे को आउट किया जबकि अश्विन ने कप्तान विराट को पवेलियन भेजा।