korea latest news कटकोना कालरी में स्लैब तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार

korea latest news

korea latest news चोरी में प्रयुक्त कटर सहित अन्य औज़ार बरामद, पूर्व में भी चोरी की घटना को दे चुके थे अंजाम,  जेल में तैयार की गयी थी चोरी की कार्ययोजना,  सभी आरोपी लूट एवं चोरी के आदतन अपराधी , कोरिया पुलिस की सतर्कता से पकड़े गए सभी आरोपी

 

 

korea latest news कोरिया  !  प्रार्थी विनोद कुमार, उप प्रबंधक कार्मिक, एस.ई.सी.एल, कटकोना कालरी ने दिनांक 19.02.2024 को थाना पटना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि “दिनांक 18.02.2024 कि दरमियानी रात को अज्ञात चोरो द्वारा कोयला खदान माइंस 3 एवं 4 में मुहाड़ा स्लैब तोड़कर चोरी करने की नियत से घुसने का प्रयास कर रहे थे। उक्त सूचना से तत्काल पुलिस अधीक्षक कोरिया को अवगत कराया गया।

पुलिस अधीक्षक कोरिया  सूरज सिंह परिहार के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया श्रीमती मोनिका ठाकुर के मार्गदर्शन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी  कविता ठाकुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

इस सम्बन्ध में उक्त टीम के द्वारा लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी बीच थाना पटना में मुखबिर से सूचना मिली कि बड़ी बाजार चिरमिरी के कुछ स्थानीय लोग पूर्व नियोजित योजनाबद्ध तरीके से ग्राम कटकोना के कोयला खदान में तांबा चोरी करने आ रहे है। पतासाजी दौरान चिरमिरी निवासी 1. विजय सिंह, 2. करण अगरिया, 3. सग्रजीत झा एवं 4. मनकेश्वर हरिजन चारों आरोपियों को कटर मशीन एवं अन्य औजार के साथ उन्हें उनके निवास स्थान से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से थाना में पूछताछ करने पर सभी आरोपियो ने कुबूल किया कि वह चोरी करने का प्रयास किये थे, गार्ड एवं अन्य स्टॉफ के आ जाने से वो जंगल की ओर भागे और वही छुपे हुए थे।

 

korea latest news जेल में तैयार की गई थी योजना

थाना पटना में थाना प्रभारी निरीक्षक शीतल सिदार के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा बताया गया कि वे अगल – अलग चोरी के अपराधो में जेल में बंद थे एवं आरोपी मनकेश्वर हरिजन के रिहा होने के बाद उसने अन्य तीनो आरोपियों को रिहा कराने में मदद की, जिससे सभी बाहर आने के बाद उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किये। आरोपी विजय थाना पटना के अपराध क्र. 263/23 में पूर्व से ही एस.ई.सी.एल. कटकोना कालरी के ताम्बा चोरी के प्रकरण में जेल में निरुद्ध था। साथ ही सभी आरोपीगण पूर्व से ही चोरी एवं लूट के आदतन अपराधी है एवं सभी के विरुद्ध पूर्व में भी अपराध कायम हो चुका है।

 

उक्त प्रकरण में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक रविकांत सहारे, थाना प्रभारी पटना निरीक्षक  शीतल सिदार, सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक  विनोद पासवान, सहायता केंद्र कटकोना प्रभारी प्रधान आरक्षक बृजेश सिंह, थाना बैकुंठपुर से आरक्षक भानु प्रताप सिंह, थाना पटना से आरक्षक रामायण सिंह, संदीप साय, अमल कुजूर, अजय मिश्रा, सायबर सेल से सजल जायसवाल, शिवम सिन्हा का सराहनीय योगदान रहा।

Radha Krishna temple construction श्री साई मंदिर परिसर में रखी गई राधा कृष्ण मंदिर निर्माण हेतु बैठक

अपराध क्र0 – 37/2024

धारा – 379, 511 भा. द. वि.

आरोपी का नाम :-
1. विजय सिंह
2. करण अगरिया
3. सागरजीत मग
4. मनकेश्वर हरिजन
सभी निवासी चिरमिरी जिला एम.सी.बी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU