Aaj Ka Rashifal : मेष राशि में चंद्रमा का संचार, कैसे रहेगा आज का दिन देखें

Aaj Ka Rashifal: Moon’s communication in Aries, how will it be, see today’s day

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन सोमवार 10 अक्टूबर को चंद्रमा मेष राशि में हैं। जबकि आज दिन भर रेवती नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ऐसे में आज का दिन मेष राशि के लिए खट्टा मीठा रह सकता है। भावुकता के कारण यह अपना नुकसान कर सकते हैं जबकि दिन काफी हद तक इनके अनुकूल रहेगा। मेष के आलवा आज का दिन कर्क राशि के लिए भी सामान्य रूप से लाभप्रद रह सकता है। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि: कार्यक्षमता में वृद्धि होगी

गणेश कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए समय अनुकूल है। अधिकांश ग्रह आपको बहुत कुछ देने की कोशिश कर रहे हैं। अपने भीतर अद्भुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे। साथ ही आपकी कार्यक्षमता में भी वृद्धि होगी। युवा जितने चाहें उतने सफल हो सकते हैं। किसी से बात करने से आप भावनात्मक रूप से कमजोर हो सकते हैं। इस वजह से थोड़ी सी सफलता हाथ से निकल सकती है जिससे नुकसान होने की संभावना है। ऑफिस में इस समय परेशानी होगी लेकिन संयम रखें। प्रेम संबंध अधिक घनिष्ठ हो सकते हैं। सेहत ठीक रह सकती है।

वृषभ राशि: शुभ निर्देश मिलेंगे

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले दिन की शुरुआत में ही अपने जरूरी कामों की योजना बना लें। चूंकि दोपहर की स्थिति आपके पक्ष में बहुत अनुकूल है, इसलिए आपके काम अपने आप होने लगेंगे। संतान के संबंध में कोई शुभ निर्देश मिलने से प्रसन्नता होगी। अति आत्मविश्वास और अहंकार के कारण मित्रों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। परिवार और घर के बुजुर्गों को भी आपकी देखभाल की जरूरत है। विद्यार्थियों को किसी विषय में परेशानी हो सकती है। घर में परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। कंधों में दर्द हो सकता है।

मिथुन राशि: योजनाओं से लाभ होगा

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले अपने भीतर छिपी प्रतिभा को पहचानें और उसका उपयोग करें। वर्तमान ग्रह स्थितियां आपको अद्भुत शक्ति प्रदान कर सकती हैं। आज का दिन थोड़ी लाभदायक स्थिति का हो सकता है, साथ ही इस समय की गई योजना निकट भविष्य में शुभ अवसर प्रदान कर सकती है। योजनाओं को तुरंत शुरू करने का प्रयास करें। अत्यधिक चर्चा से स्थिति हाथ से निकल सकती है। वहीं बाहरी लोगों का दखल भी आपको परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। विवाह में कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नसों में दर्द का अनुभव हो सकता है।

कर्क राशि: अनावश्यक खर्चे होंगे

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धा से संबंधित कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं। दोपहर के समय अधिक लाभकारी स्थितियां बन सकती हैं, यात्रा भी संभव है। कुछ अनावश्यक खर्चे होंगे लेकिन साथ ही धन संबंधी स्थितियां भी बनेंगी। इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने आक्रामक स्वभाव के कारण किसी के साथ संबंध खराब कर सकते हैं। जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए संसाधन उत्पन्न कर सकता है। प्रेम संबंध अधिक घनिष्ठ हो सकते हैं। गैस और एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है।

सिंह राशि: वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति सिंह राशि वालों के लिए अनुकूल है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिल सकते हैं। अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम भी हो सकता है। अपना सामान बचाओ क्योंकि यह खो जाने या चोरी होने का योग बन रहा है। भावनाओं के आधार पर निर्णय न लें। वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यावसायिक स्थान पर आपके नीचे काम करने वाले कर्मचारियों के बीच मामूली विवाद हो सकता है। व्यस्त कार्यक्रम के कारण पति-पत्नी एक दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाएंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या राशि: संपर्क मजबूत होगा

गणेश कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए यह समय पुरानी बातों को छोड़ने और आगे बढ़ने का समय है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार शुभ फल मिलेगा। भाग्य आपके पक्ष में है। अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग करें। कभी-कभी आपकी संदिग्ध गतिविधि दूसरों के लिए परेशानी का कारण बनती है। इसलिए अपनी सोच में लचीलापन बनाए रखें। व्यापारिक पार्टियों से संपर्क मजबूत होगा और कोई बड़ा ऑर्डर बाहरी स्रोतों से प्राप्त होने की संभावना है। पति-पत्नी दोनों अपने-अपने काम की वजह से एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। आज आप चिड़चिड़ापन और थकान का अनुभव करेंगे।

तुला राशि: योजनाबद्ध तरीके से काम पूरा करेंगे

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बाहर जाकर काम करने पर ध्यान देने का है। कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करें। मन के अनुसार फल मिलने से मन को प्रसन्नता मिलेगी और आमदनी का जरिया बन सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। ऐसे में थोड़ी सी सफलता हाथ से निकल सकती है। साथ ही मन में क्रोध और चिड़चिड़ापन का अनुभव होगा। व्यवसाय से जुड़े किसी भी व्यवसाय में इस समय अन्य लोगों पर भरोसा न करें। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि: इन कार्यों पर ध्यान दें

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वाले अपनी दिनचर्या में जिस तरह का बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं वह आपके लिए सकारात्मक और फायदेमंद साबित होगा। संपत्ति के लेन-देन में लाभकारी सौदे हो सकते हैं। इसलिए इन कार्यों पर ध्यान दें। इस समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरूरी है। कुछ पुरानी नकारात्मक बातों का सामना करने से किसी करीबी रिश्तेदार के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। इसलिए अपने विचारों पर ध्यान दें। व्यावसायिक मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। प्रेम संबंधों में आप गुस्से के कारण भावनात्मक दूरी बना सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन थकान और आलस्य का कारण बनेगा।

धनु राशि: उत्साह का माहौल रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के घर में कुछ जीर्णोद्धार और साज-सज्जा को लेकर चर्चा होगी। परिवार के सदस्यों में उत्साह का माहौल रहेगा। कोई भी काम करने से पहले एक बजट बना लें। कोई भी कार्य करते समय पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है क्योंकि चोरी या हानि या किसी प्रकार का नुकसान होने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में आज कामकाज अधिक हो सकते हैं। घर-परिवार में अपने व्यवहार को नियंत्रित करें। तनाव आपकी पाचन क्रिया को प्रभावित करेगा।

मकर राशि: काम का बोझ होगा

गणेशजी कहते हैं कि आज मकर राशि वालों के सिर पर कुछ नई जिम्मेदारियां और अधिक काम का बोझ होगा, इसलिए आराम और मस्ती पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर ध्यान दें। आपको जल्द ही सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है। ज्यादा चर्चा करने में समय बर्बाद न करें, नहीं तो थोड़ी सी सफलता हाथ से निकल सकती है। साथ ही बाहरी लोगों से प्रभावित हुए बिना अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा धन की बर्बादी करने के बराबर होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। खांसी की समस्या हो सकती है।

कुंभ राशि: बजट का ध्यान रखें

गणेशजी कहते हैं कुंभ राशि वालों को संतान की ओर से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। आप अपना ध्यान अपने व्यक्तिगत कार्यों पर केंद्रित करने में सक्षम होंगे। एक समाज सेवा संगठन के साथ आपका सहयोगात्मक रवैया रहेगा। धन लाभ से अधिक खर्च होने की संभावना बनती जा रही है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने बजट का ध्यान रखें। भाइयों के बीच अनबन हो सकती है। मौजूदा कारोबार में चल रहे काम में नई सफलता मिलेगी। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए जीवनरेखा का काम करेगी। थकान के कारण पैरों में दर्द हो सकता है।

मीन राशि: व्यवहार को संयमित रखें

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए बड़ों का आशीर्वाद और सहयोग आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। उनका सम्मान बनाए रखें। धार्मिक कार्यों से संबंधित पूजा घर पर ही संपन्न हो सकती है, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। कई बार आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। माहौल नकारात्मक हो सकता है। अपने व्यवहार को संयमित रखें ताकि घर का माहौल खराब न हो। बच्चों के साथ कुछ समय बिताने से उनका मनोबल भी बढ़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के किसी लक्ष्य को पूरा करने में बॉस और वरिष्ठ को खुशी होगी। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन से जुड़ा कार्यक्रम होगा। सेहत ठीक रह सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU