जाने Aaj Ka Rashifal : मेष राशि वाले रहें अजनबियों से सतर्क

जाने Aaj Ka Rashifal : मेष राशि वाले रहें अजनबियों से सतर्क

Know Aaj Ka Rashifal: Beware of strangers with Aries

मंगलवार 11 अक्टूबर को चंद्रमा का संचार मंगल की राशि मेष में हो रहा है। जबकि आज अश्विनी और भरनी नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ऐसे में आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक मामलों में शुभ दिख रहा है। जबकि मेष राशि वालों को अजनबियों से सतर्क रहने की जरूरत है। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि : समय का सदुपयोग करें

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों का अधिकांश समय घर-परिवार और रिश्तेदारों के साथ बीतेगा। इस समय ग्रह स्थितियां कुछ लाभकारी योग बना रही हैं, इसलिए समय का सदुपयोग करें। किसी अजनबी से बातचीत या महत्वपूर्ण काम करने से पहले पूरी तरह से जांच-परख लें। धोखा मिलने की आशंका है। व्यावसायिक गतिविधियां आज भी वैसी ही रहेंगी। सेहत ठीक रह सकती है।

वृषभ राशि : खतरनाक कार्यों से दूर रहें

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों की आज के दिन रचनात्मक कार्यों और अध्ययन में विशेष रुचि रहेगी। किसी पुरानी समस्या का समाधान खोजने में आप अधिक सहज महसूस करेंगे। परिवार के बड़ों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनके मार्गदर्शन का अपने जीवन में पालन करें। खतरनाक कार्यों से दूर रहें। हानि के सिवा पाने को कुछ नहीं है। करीबी रिश्तेदारों से भी विवाद हो सकता है। इसे किसी के हस्तक्षेप से भी आसानी से सुलझाया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने साहस और आत्मविश्वास से कई अटके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा। अपनी दिनचर्या और खानपान को संयमित रखें।

मिथुन राशि : दोस्त से हो सकती है अनबन

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों को अपना ध्यान मीडिया और संपर्क गतिविधियों पर रखना चाहिए। धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से अनबन की स्थिति बन सकती है, अपने गुस्से और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत और कुछ बदलाव की जरूरत है। पति-पत्नी का आपस में अच्छा तालमेल रहेगा। शरीर में थकान जैसी स्थितियां हो सकती हैं।

कर्क राशि : महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हो सकती हैं

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले आज किसी फोन कॉल को नजरअंदाज न करें, क्योंकि महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हो सकती हैं। मार्केटिंग और मीडिया पर ध्यान दें। ये गतिविधियां आपकी आर्थिक स्थिति के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगी। दूसरों पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए भविष्य की योजना बनाते समय दूसरों पर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। व्यवसाय में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की सलाह और सहयोग हमेशा आपके साथ रहेगा। बदलते परिवेश के कारण कमजोरी और थकान जैसी स्थितियां बनेंगी।

सिंह राशि : आर्थिक रूप से शुभ दिन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सिंह राशि वालों के आर्थिक रूप से शुभ है। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। कठिन से कठिन कार्य को दृढ़ संकल्प के साथ पूरा करने की क्षमता रखें। आत्मविश्वास से काम लें, सफलता अवश्य मिलेगी। दूसरों के साथ चर्चा करने से पहले आप गलत सलाह के शिकार हो सकते हैं। अपने संपर्कों को बढ़ाने से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि और प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

कन्या राशि : खुद पर भरोसा करें

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों को आज कुछ समय अपने लिए बिताना चाहिए। आत्मनिरीक्षण आपको मन की शांति देगा। कई समस्याओं का समाधान भी हो सकता है। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए सफलता लेकर आ रहा है। दूसरों की सलाह पर भरोसा करने के बजाय खुद पर भरोसा करें। यह आपको और सफलता देगा। आज कहीं जाने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन और कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल से काम में तेजी आएगी। घर के सदस्य एक दूसरे के साथ पूर्ण सामंजस्य रखेंगे। महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से जागरूक रहेंगी।

तुला राशि: कार्यक्षेत्र में कम समय व्यतीत करेंगे

गणेश कहते हैं कि तुला राशि वाले जीवन को सकारात्मक तरीके से समझने की कोशिश कर रहे हैं। धर्म और अध्यात्म में आपका विश्वास आपके भीतर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा। बिना पूछे किसी को सलाह न दें। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिए बिना इधर-उधर भटकने में समय बर्बाद करेंगे। आज आप कार्यक्षेत्र में कम समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृश्चिक राशि : अनजान व्यक्ति से सलाह लेने से बचें

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों की घर के नवीनीकरण या परिवर्तन से संबंधित महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। उसके लिए उपयुक्त होगा कि आप वास्‍तु के नियमों का पालन करें। संपत्ति या किसी अन्य मुद्दे को लेकर परिवार में चल रही गलतफहमी आज किसी के हस्तक्षेप से दूर हो सकती है। घर के किसी बुजुर्ग या अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी लेकिन किसी भी तरह का लेन-देन या किसी अनजान व्यक्ति से सलाह लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे परिणाम मिलना फिलहाल संभव नहीं है, फिलहाल काम से जुड़ी कुछ नीतियों में बदलाव की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध सकारात्मक और सहयोगी रहेंगे। बदलते परिवेश का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

धनु राशि : घर का माहौल सकारात्मक रहेगा

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए घर का माहौल सकारात्मक रहेगा क्योंकि पिछले कुछ वर्षों से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। आपस में संबंध प्रगाढ़ होंगे। लंबे समय से अटके हुए भुगतान मिल सकते हैं। अपने पड़ोसियों के साथ बिल्कुल भी भ्रमित न हों। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय कोर्ट केस और पुलिस कार्रवाई जैसे हालात हो सकते हैं। युवाओं को अपने करियर के प्रति अधिक जागरूक होना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आज कुछ कर्मचारियों के कारण तनाव हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। तनाव और थकान भी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है।

मकर राशि : स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले अपनी निजी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। किसी करीबी का सहयोग भी आपका मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखेगा। ध्यान रखें कि ईर्ष्या केवल आपके किसी करीबी को ही चोट पहुंचा सकती है। संतान के अध्ययन से जुड़े कार्यों में भी जल्दबाज़ी हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां वर्तमान में धीमी हो सकती हैं। जीवनसाथी का घर और परिवार के प्रति पूरा सहयोग रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कुंभ राशि : राजनीतिक क्षेत्रों में तरक्की करेंगे

गणेश कहते हैं कि कुंभ राशि वाले सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में तरक्की करेंगे। लाभकारी संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे। आज आप कई तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। थके होने के बावजूद आपको अधिक खुशी का अनुभव होगा। खर्चों पर नियंत्रण जरूरी है। भूमि, वाहन आदि से संबंधित खरीदारी के लिए उधार किसी से न लें। चिंता न करें, इससे आपके धन और समृद्धि में ही वृद्धि होगी। एक निश्चित रणनीति बनाकर व्यापार में काम करें। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। पति-पत्नी आपस में बातचीत को अच्छी तरह समझेंगे। वर्तमान नकारात्मक वातावरण और जलवायु परिवर्तन से सावधान रहें

मीन राशि : घर में उत्सव का माहौल बनेगा

गणेश कहते हैं कि मीन राशि वाले आज ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप किसी भी कठिन कार्य को परिश्रम से हल करने की क्षमता रखेंगे। घर में किसी एक व्यक्ति के अच्छे संबंध होने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों पर भरोसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा इसलिए उनके साथ संबंध खराब न करें। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके अटके हुए कार्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेगी। पति-पत्नी का सामंजस्य अच्छी तरह से बनाए रखा जा सकता है। माइग्रेन का दर्द हो सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU