aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Keribandha Health Center) रात्रि में केरिबंधा स्वास्थ्य केंद्र निरीक्षण करने पहुंची कलेक्टर नूपुर

(Keribandha Health Center)

(Keribandha Health Center) रात्रि में केरिबंधा स्वास्थ्य केंद्र निरीक्षण करने पहुंची कलेक्टर नूपुर

(Keribandha Health Center) सक्ती ! सक्ती से महज 8 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम केरिबंधा जहां स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया गया है ग्राम के दूर तालाब के पार में इस स्वास्थ्य केंद्र आज भी बिजली नहीं पहुंची है और न यहां पानी की सुविधा है जब सक्ती कलेक्टर के संज्ञान में ये बात आई तब वें रात में ही इस स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंच गई ।

(Keribandha Health Center) स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचने के लिए तालाब के पार में धंसा हुआ सीसी रोड था जो की पूरी तरह से सुनसान और अंधेरे में ड्राइवर मुश्किल हालात में वाहन चलाते हुए जैसे तैसे वाहन स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचा जहां घोर अंधेरा था न स्वास्थ्य केंद्र भवन में बिजली थी ना ही बाहर ऐसे में भला कोई बीमार यक्ति या गर्भवती माता कैसे इस स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचे।

(Keribandha Health Center) कलेक्टर ने इस परिस्थित को देख तुरंत ही वापस ग्राम के बस्ती में आकर पैदल भ्रमण किया ग्राम के सरपंच प्रतिनिधि और ग्राम के महिलाओं बच्चों के साथ मिलकर ग्राम में स्थित समुदायिक भवन का निरीक्षण किया !

इसी समुदायिक भवन में स्वास्थ्य केंद्र को संचालित करने हेतु सभी ग्राम वासियों से बात चित की पूरे ग्राम वासी कलेक्टर की बात सुनकर भावुक हो गए और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ मिलकर ग्राम के बस्ती के अंदर स्वास्थ्य केंद्र संचालित करने का निर्णय किया कलेक्टर नुपुर राशि पन्ना को बबीता कर प्रसन्न हुए और उन्हें रात्रि में स्वास्थ्य केंद्र निरीक्षण एवं ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुनने एवं निराकरण किए जाने जाने के आश्वासन पर कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया !

ग्राम के महिला और बच्चे जब कलेक्टर के साथ फोटो खिंचाने का आग्रह किया तब कलेक्टर के कहा की पहली सफल प्रसव इस ग्राम में होगा उस दिन मैं आऊंगी और प्रसव से होने वाले नवजात बच्चे को साथ में लेकर हम पूरे ग्राम वासी फोटो खिचाएंगे ।

कलेक्टर की इस जवाब से पूरा ग्राम वासी प्रशन्न हो गए निरीक्षण में कलेक्टर के साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सूरज सिंह राठौर जिला कार्यक्रम प्रबंधक अर्चना तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *