aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Karnataka News Today) ईसाई धर्म अपना चुके दलित परिवार की घर वापसी

(Karnataka News Today)

(Karnataka News Today) ईसाई धर्म अपना चुके दलित परिवार की घर वापसी

 

(Karnataka News Today) यादगीर ! कर्नाटक के यादगीर जिले में ईसाई धर्म अपना चुके दलित परिवार के नौ सदस्यों ने पुन: हिन्दू धर्म अपनाकर घर वापसी की है।

जिले के गुरमीतकल तालुक में यालसत्ती गांव बुदगा जंगमा समुदाय के एक परिवार के सदस्यों ने ईसाई धर्म अपना लिया था। जिले के बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें वापस हिन्दू धर्म में अपनाने में मदद की।

(Karnataka News Today)  परिवार के एक सदस्य श्रीनिवास ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि स्थानीय पादरी ने जबरदस्ती उसके परिवार को 2019 में धर्म परिवर्तन करा दिया था।

उन्होंने कहा कि हम जन्मजात हिन्दू हैं। हमें स्थानीय पादरी ने जबरदस्ती धर्मांतरण के लिए मजबूर किया था। श्रीनिवास ने कहा कि हमने हिन्दूत्व अपनाने का निर्णय किया और हम घर वापस आकर खुश है।

(Karnataka News Today)  जिले में बजरंग दल के सह संयोजक शिवकुमार सुकुनूर ने कहा कि घर वापसी चाहने वालों के लिए सनातन धर्म के दरवाजे हमेशा खुले है। उन्होंने कहा कि हम उन हिन्दुओं को वापस लाने में सफल रहे जिन्हें जबरन ईसाई धर्म में परिवर्तित किया गया था।

(Karnataka News Today)  गौरतलब है कि यादगीर में गत वर्ष अक्टूबर में डा़ बी.आर. अम्बेडकर 66वें धर्म चक्र परिवर्तन दिवस के अवसर पर चार सौ से ज्यादा दलितों को बौद्व धर्म अपना लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *