Jharkhand झारखंड में ईडी ने इस मंत्री को किया गिरफ्तार

Jharkhand

Jharkhand झारखंड में ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया

 

Jharkhand रांची !   झारखंड में ईडी ने दूसरे दिन आज छह घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है।

ईडी ने मंत्री श्री आलम के पीएस संजीव लाल के सहयोगी के ठिकानों से मिले 35 करोड़ 23 लाख रुपये कैश मामले में पूछताछ के लिए समन किया था। इसे लेकर मंगलवार को लगभग नौ घंटे की पूछताछ के बाद फिर से दूसरे दिन बुधवार को उन्हें बुलाया गया था।

ईडी के समन को लेकर श्री आलम पूछताछ के लिए आज लगभग पौने ग्यारह बजे ईडी ऑफिस पहुंचे थे। इसके बाद टेंडर कमीशन घोटाले में ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।लगभग छह घंटे तक पूछताछ की गयी। मंत्री के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया ।

 

Congress बीजेपी उम्मीदवार हड़प रहे लोगों की जमीनें-प्रियंका गांधी

Jharkhand  उल्लेखनीय है कि ईडी ने पिछले पांच मई को टेंडर कमीशन घोटाला मामले को लेकर आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम और बिल्डर मुन्ना सिंह के ठिकानों से कुल 35.23 करोड़ बरामद किये थे। इस मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए पांच मई की देर रात को आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद ईडी ने दोनों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर लिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU