aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Jagdalpur Municipal Corporation) भ्रष्टाचार में लिप्त जगदलपुर नगर निगम का ठेकेदार, पुलिया निर्माण कार्यों में हुआ बड़ा खुलासा, देखिये Video

(Jagdalpur Municipal Corporation)

(Jagdalpur Municipal Corporation) नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने निगम सरकार को भ्रष्टाचार का आठवां अजूबा कहा

(Jagdalpur Municipal Corporation) जगदलपुर ! नगर निगम के द्वारा पूरे 48 वार्डों में निवासरत लोगों की सुविधा हेतु नाली निर्माण पुल पुलिया निर्माण एवं सीसी रोड का निर्माण जोर शोर से किया जा रहा है मगर नगर निगम के अधिकारियों एवं सिविल लाइन की पार्षद की उदासीनता के कारण ठेकेदार की मनमानी हो गई है निर्माणाधीन कार्य के अंतर्गत पथरा गुड़ा भगत सिंह वार्ड एवं सिविल लाइन वार्ड शिव मंदिर से लालबाग जाने वाली रोड पर दो पुलिया का निर्माण विगत कुछ दिनों पहले किया गया है !

इस पुलिया का निर्माण कार्य मापदंड के अनुसार नहीं हुआ है एक पुलिया जो लालबाग गौरव पथ से लगा है उस पुलिया की ढलाई 12 इंच की होनी थी मगर उस पुलिया पर ढलाई एक कोने पर 9 इंच और दूसरे कोने पर 10 इंच किया गया है उसी प्रकार भगत सिंह वार्ड और शिव मंदिर वाली रोड पर 6 इंच का ढलाई किया गया है जहां 12 इंच का ढलाई होना था।

(Jagdalpur Municipal Corporation) मोहल्ले वासियों का कहना है कि पुलिया निर्माण में जो सरिया लगा है वह सरिया पुराना कहीं से उठाकर लाया गया है जहां 6 इंच की ढलाई हुई है उससे पहले उसी जगह पर 8 इंच की ढलाई हुई थी जिसके ऊपर से लोड वाहन गुजरने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी और उसी जगह पर नव निर्माण 6 इंच का किया गया है इस निर्माण से मोहल्ले वासी नाखुश है, निर्माणाधीन स्थल पर निगम के इंजीनियर का भी कहना था कि यह मापदंड के अनुरूप कार्य नहीं हुआ है !

(Jagdalpur Municipal Corporation) जो कार्य हुआ है उसके हिसाब से ही ठेकेदार को पैसा दिया जाएगा, इस तरह कि निर्माण कार्य में हुए भ्रष्टाचार से अवगत होने के बाद भी वार्ड पार्षद मौन है,जब हमने नगर निगम आयुक्त से इस विषय को उनके संज्ञान में लाया तो उन्होंने जांच कर इस मामले के दोषियों पर उचित कार्यवाही करने की बात कही। वही इस विषय पर नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने निगम सरकार को भ्रष्टाचार का आठवां अजूबा कहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *