Jagdalpur dengue update : डेंगू के प्रति नागरिकों में भय का वातावरण, जिला प्रशासन ने उठाए कड़े कदम

Jagdalpur dengue update :

Jagdalpur dengue update : डेंगू विस्फोट पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने उठाए कड़े कदम-सुरेश गुप्ता

Jagdalpur dengue update : जगदलपुर। नगर मंडल के साथ कमल चंद भंजदेव नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेताओं ने कलेक्टर से मुलाकात कर अंचल में डेंगू की धरातल की स्थिति से अवगत कराया , और सीईओ ज़िला पंचायत को दिया ज्ञापन ।

Jagdalpur dengue update : शहर में जिस तरह से नागरिकों में डेंगू के प्रति भय का वातावरण है निजी अस्पतालों कि और डेंगू के मरीज अपने इलाज के लिए दौड़ रहे हैं।

शहर में डेंगू जैसे वायरल से कई जानें गई हैं जिसकी वजह से आम और खास सभी में भय का वातावरण है मुलाकात के दौरान कमल चंद भंजदेव ने जिलाधीश से कहा कि जगदलपुर अस्पताल को सर्व सुविधा युक्त बनाया जाए जगदलपुर अस्पताल में मात्र प्राथमिक इलाज हो रहा है इसलिए स्थानीय जनता निजी अस्पतालों की ओर दौड़ रहे हैं ।

Jagdalpur dengue update : आज जनता में सरकारी अस्पताल से विश्वाश उठा है जिस वजह से शहर के निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे है।  कमल चंद भंजदेव ने जिलाधीश से कहा की डब्ल्यूएचओ के मापदंड के अनुसार प्लेटलेट दिए जाने हेतु जिला प्रशासन समस्त निजी अस्पतालों के साथ-साथ पब्लिक में भी संदेश जिलाधीश के माध्यम से जाएं, जिससे लोगों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़े।


सुरेश गुप्ता ने जिलाधीश का ध्यान शहर में एकमात्र निजी ब्लड बैंक की ओर दिलाते हुए कहा कि आज डेंगू शहर में काफी बढ़ा हुआ है !

शहर के सारे निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज हैं और लगातार लोगों को ब्लड प्लेटलेट की आवश्यकता पढ़ रही है, जिससे शहर में ब्लड से प्लेटलेट के लिए परिजनों को लंबी संघर्ष करनी पड़ रही है !

यदि डेंगू को नियंत्रित नहीं किया गया तो शहर में भयावह स्थिति निर्मित होगी जिसे संभालना मुश्किल होगा ।

Badminton championship : राज्य के दिग्गज खिलाड़ियों के बीच खेले जा रहे रोमांचक मैच

संजय पांडे ने मुलाकात के दौरान कहा कि शहर के समस्त किनारे के वार्डों में आज भी कचरे का अंबार है सफाई कर्मचारी ही दवाई डाल रहे हैं जिससे सफाई व्यवस्था निगम की चौपट हो गई है अत्यधिक बारिश के बाद जगह-जगह जल जमाव है और यहां पुनः डेंगू के लार्वा मच्छर पनपने से इनकार नहीं किया जा सकता।

ऐसे में निगम के सफाई कर्मियों को छोड़ अलग से मजदूर लगाकर डेंगू के समूल नाश के लिए जिला प्रशासन के नेतृत्व में पहल हो जिससे शहर की जनता को राहत मिले निगम द्वारा अब तक किए गए कार्य में कहीं ना कहीं कमी रह गई थी जिससे डेंगू को नियंत्रित नहीं किया जा सका ।

इस ज्ञापन को देने के लिए शशिनाथ पाठक रोशन झा प्रेम यादव योगेश शुक्ला योगेश ठाकुर कृष्णा नारायण विकास चांडक योगेश पानीग्राही के साथ नगर मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU