aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Jagdalpur Breaking) बुजुर्गों ने उठाई पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग, देखिये Video

(Jagdalpur Breaking)

(Jagdalpur Breaking) ट्रेन किराया में सीनियर सिटीजंस के लिए 50 फीसदी छूट भी मांगी
पेंशनधारी कल्याण संघ की बकावंड इकाई का होगा गठन

 

(Jagdalpur Breaking) जगदलपुर। छत्तीसगढ़ पेंशनधारी कल्याण संघ जगदलपुर जिला बस्तर की मासिक बैठक में कई मांगें उठाई गईं। बुजुर्गों ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने तथा सीनियर सिटीजंस को ट्रेन किराया में 50 प्रतिशत तक छूट पहले की तरह देने की मांग पर विशेष जोर दिया। इसके अलावा संघ की बकावंड ब्लॉक इकाई के गठन का भी निर्णय लिया गया।

यह बैठक छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कार्यालय में जिला शाखा अध्यक्ष एवं उप प्रांताध्यक्ष केके द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई। रायगढ़ जिले के तमनार में पेंशनर दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने हेतु जाने तथा इससे संबंधित जानकारियां दी गईं।

(Jagdalpur Breaking) संघ के राजेंद्र सिंह चौहान ने आय – व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में उपस्थिति इतनी ज्यादा थी, कि व्यवस्था करना कठिन हो गया। आरंभ में पेंशनरों ने अपना अपना परिचय दिया। बहुत से नए पेंशनरों ने सदस्यता ग्रहण की। अध्यक्ष ने नए सदस्यों का आभार व्यक्त किया। संघ की बकावंड विकासखंड इकाई का गठन करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए गदाधर वैद्य को रसीद बुक देकर सदस्य बनाने की जिम्मेदारी दी गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जल्द जनप्रतिनिधियों के माध्यम से शासन एवं प्रशासन को मांग पत्र सौंपा जाएगा।

ये हैं पेंशनर्स की प्रमुख मांगें.

पेंशनधारी कल्याण संघ की प्रमुख मांगों में केंद्र सरकार के रिटायर्ड कर्मचारियों और अधिकारियों की तरह राज्य के पेंशनरों एवं कर्मचारियों को भी पांच प्रतिशत मंहगाई भत्ता अविलंब देने, पुरानी पेंशन योजना को बिना रुकावट के जल्द लागू करने, 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सीनियर सिटीजंस को पूर्व में दी जाती रही रेल किराए में 40 व 50 प्रतिशत की छूट बहाल की जाने, पेंशनरों के लिए बानिक धारा 49/6 को समाप्त करने की मांग शामिल हैं। कहा गया कि प्रांताध्यक्ष से मार्गदर्शन लेकर भविष्य के कार्यक्रमों पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *