aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(J.R.English Medium Public School) जे.आर.इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल चारामा में मनाया गया वार्षिक उत्सव का प्रथम वर्ष

(J.R.English Medium Public School)

(J.R.English Medium Public School) वार्षिक उत्सव का प्रथम वर्ष मनाया गया

(J.R.English Medium Public School) चारामा . नगर में संचालित जे.आर.इंग्लिश मीडियम पब्लिक स्कूल चारामा का 21 जनवरी को वार्षिक उत्सव का प्रथम वर्ष मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक  सावित्री मनोज मंडावी जी, कार्यक्रम में अध्यक्ष के पद पर जीवन ठाकुर  अध्यक्ष शाला संचालन समिति ,विशिष्ट अतिथि डॉक्टर सरिता उईके  सदस्य राज्य लोक सेवा आयोग, कपूरचंद कुंजाम प्रांतीय अध्यक्ष जे आर एस के,  विश्वनाथ नेताम , पूर्व खाद्य अधिकारी,  नरेंद्र यादव ,सदस्य गौ सेवा आयोग छत्तीसगढ़, डॉक्टर लखन जुर्री ,ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर चारामा, डॉ. अरविंद कोर्राम अध्यक्ष कर्मचारी अधिकारी ब्लॉक चारामा एवं शाला संचालन समिति कर्मचारी प्रकोष्ठ, बी.एस. सलाम सर रिटायरमेंट जज, श्रवण दरो मांझी, जवाहर ठाकुर , भानु राम गावडे , पेसी राम कुंजाम , के.एल. मरकाम सर , एस.मंडावी सर ,रविशंकर दर्रो जी ,धर्मेंद्र कुंजाम , घनश्याम जुर्री , गंगाराम जूर्री , सुरेंद्र जुर्री , जगन्नाथ ठाकुर, रामकुमार कुरेटी , भंवरलाल कुंजाम ,सोनसाय कुंजाम , गंभीर ठाकुर ,  राम तेता , कमलेश मरकाम , घासी जुर्री, अशवन कुंजाम युवा वर्ग, देवेंद्र दर्रा , शिव शंकर नेताम, हेमलाल जुर्री, महेंद्र गावडे समस्त अतिथियों का पुष्प माला अर्पण गुच्छ भेंट कर तिलक लगाकर सम्मानित किया गया !

(J.R.English Medium Public School) मंच का संचालन बिहारीलाल कोराम के द्वारा किया गया। जीवन ठाकुर  के द्वारा सभा को स्वागत उद्बोधन के रूप में संबोधित किया। इसी क्रम में कर्मचारी प्रकोष्ठ से डॉ.अरविंद कोराम के द्वारा समस्त अतिथियों एवं पालक गणों अतिथि सम्मान के तौर पर संबोधित किए।स्कूल के बच्चों के द्वारा बहुत सुंदर सुंदर प्रस्तुति दी गई ।

(J.R.English Medium Public School) जिसमें पारंपरिक गीत संगीत एवं गोंडी स्पीच, इंग्लिश स्पीच ,इंग्लिश पोयम, ग्रुप डांस ,सिंगल डांस की प्रस्तुति हुई। स्कूल के हेड ऑफ डिपार्टमेंट सरोना संचालक विष्णु देव पद्दा एवं सभी टीचर्स एनुअल फंक्शन में पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों की उपस्थिति रही।

साथ ही द्वितीय ब्रांच मसोरा से निर्मल शोरी जी संचालक के द्वारा टीचर्स एवं एनुअल फंक्शन में पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों की उपस्थिति रही। उनके द्वारा भी बहुत सुंदर प्रस्तुति दी गई।

बच्चों के नित्य एवं गीत की सुंदर प्रस्तुति से पूरा महफिल खुशी से सराबोर हो गया। तालियों की गड़गड़ाहट के साथ सभी ने बच्चो का उत्साह वर्धन किया।

(J.R.English Medium Public School) डॉक्टर सरिता उईके मैडम  ने अपने उद्बोधन में बस्तर की संस्कृति, बस्तर की क्रांति ,बस्तर की जीवन दर्शन ,अपितु पूरे भारतवर्ष के आदिवासियों की शिक्षा स्वास्थ्य राष्ट्र में स्थान के महत्व को बताते हुए आज हम शिक्षा में कौन से पायदान में हैं! उसके महत्व को बताते हुए !

समाज ने जे.आर.इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत कर समाज ने शिक्षक की नई क्रांति की शुरुआत की है ।एवं हमारी संस्कृति बोली भाषा को सुरक्षित एवं सहेजने के साथ पुनर्जीवित करने का एक अविश्वसनीय कदम को मूर्त रूप देने का जो पीड़ा उठाई है । उसके लिए वे बहुत दिल से आभार व्यक्त किए।

(J.R.English Medium Public School) बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति से भावविभोर होकर स्कूल को ₹100000 राशि प्रदान करने की घोषणा की। तत्पश्चात नरेंद्र यादव जी ने बताया कि स्कूल के विकास एवं स्कूल के उद्देश्य के बारे में हमारे बड़े भैया अक्सर चर्चा करते थे और स्कूल की उद्घाटन में₹500000 राशि प्रदान कर सहयोग किए थे।

उन बातों को अवगत कराया। दादा कपूरचंद कुंजाम जी ने स्कूल के महत्व स्कूल के उद्देश्य हमारे बच्चों की संस्कृति संगीत आदि विषयों पर प्रकाश डालते हुए अपना सारगर्भित विचार दिए।

(J.R.English Medium Public School) उद्बोधन की अगला क्रम में विश्वनाथ नेताम  अपने जीवन काल में सर्विस के दरमियान घटित घटनाओं का चर्चा करते हुए गोंडी भाषा के महत्व और आज के परिवेश में उनकी आवश्यकता को बताते हुए अपना बात रखा समाज को जोड़ते हुए एवं बच्चों को नई दिशा देने के लिए शिक्षा एक बहुत बड़ा माध्यम है लोगों को अपने शब्दों में एहसास कराया और बच्चों की स्कूल के लिए आर्थिक सहयोग के लिए ₹20000 की राशि प्रदान करने की घोषणा किया।

(J.R.English Medium Public School) अंतिम वक्ता के रूप में मुख्य अतिथि  ने जे.आर. इंग्लिश मीडियम स्कूल के के बच्चों के नित्य ग्रुप डांस इत्यादि देखकर काफी खुश हुए स्कूल के नाम से भी काफी वाकिफ हुए और स्वर्गीय मनोज मंडावी साहब जी को याद करके बार-बार शब्दों को दोहरा रहे थे कि मंडावी साहब अक्सर स्कूल के संबंध में समाज के बारे में बड़ी सकारात्मक सोच रखते थे और स्कूल के विकास उत्थान के बारे में हमेशा से चिंतित रहते थे।

आज मैं भी बच्चों के साथ गोंडी भाषा सीखने का प्रयास करूंगी। स्कूल के माध्यम से हमारी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत को संजोने का जो समाज ने बीड़ा उठाया है। मैं हमेशा समाज के साथ खड़ी हूं और अभी मेरे पतिदेव के बहुत सारे सपने जो अधूरे है उनको 4 महीने में पूरा करना है तो अभी ज्यादा सहयोग ना करते हुए ₹300000 की घोषणा की एवं बच्चों की एनुअल फंक्शन के लिए नगद ₹10000 की राशि प्रदान की।

मंचासिन अतिथियों के कर कमलों से बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया। दिनाँक 19/01/2023 को स्पोर्ट्स डे मनाया गया। जिसमें बच्चे आलू दौड़, कुर्सी दौड़ ,मेंढक दौड़ एवं दौड़ में भाग लिए थे उन प्रतिभागी बच्चों को प्रथम द्वितीय तृतीय पुरस्कार के रुप में टिफिन बॉक्स ,प्लेट एवं पेंसिल कॉपी सप्रेम भेंट किया गया।

(J.R.English Medium Public School) पी.आर. कुंजाम सर (वरिष्ठ शिक्षक एवं संस्था के सदस्य) ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि गण अपनी कीमती समय प्रदान कर हमारे कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम का मान सम्मान एवं गौरव बढ़ाया इन्हीं विचारों के साथ आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *