24.2 C
Chhattisgarh

IPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित

NationalIPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित

IPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित

IPS suspended आईपीएस निलंबित

IPS suspended
IPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित

IPS suspended भोपाल !  मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरविंद तिवारी आज उस समय विवादों में घिर गए, जब सुरक्षा की गुहार लगा रहे एक छात्र को मोबाइलफोन पर उन्होंने न सिर्फ थाने में बंद करने की धमकी दी, बल्कि अपशब्दों का भी उपयोग किया। अधिकारी को तत्काल हटाते हुए निलंबित कर दिया गया है।

CM Surprise Visit : मुख्यमंत्री का बालिका छात्रावास में सरप्राइज़ विजिट
IPS suspended छात्र और एसपी के बीच बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले तो संबंधित एसपी (आईपीएस) को जिले से तत्काल हटाने के निर्देश दिए और कुछ ही घंटों में प्रारंभिक जांच में ऑडियो में एसपी की ही आवाज की पुष्टि होने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।


IPS suspended चौहान के निर्देश के बाद एसपी अरविंद तिवारी को तत्काल झाबुआ जिला पुलिस अधीक्षक पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पदस्थ कर दिया गया। इसके बाद श्री चौहान के निर्देश पर उन्हें तत्काल निलंबित भी कर दिया गया।


IPS suspended बताया गया है कि झाबुआ के पॉलीटैक्निक कॉलेज के छात्रावास में छात्रों के झगड़े की सूचना के बाद एक छात्र ने एसपी को फोन पर सूचना दी और सुरक्षा की गुहार लगायी। ऑडियो में हुयी बातचीत के अनुसार एसपी ने सुरक्षा मुहैया कराने की बजाए अपशब्दों का उपयोग करते हुए छात्र को ही हड़का दिया और कहा कि वह उसे ही थाने में बंद करवा देंगे। इस दौरान एसपी छात्र के प्रति अपशब्दों का उपयोग करते हुए भी सुने जा रहे हैं।

IPS suspended
IPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित


मामला सुबह ही श्री चौहान की जानकारी में आया और उन्होंने तत्काल पुलिस महानिदेशक और अन्य संबंधित अधिकारियों को इस मामले की जांच के आदेश दिए और सबसे पहले एसपी को जिले से हटाने के लिए कहा। प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुयी है कि एसपी की ही आवाज संबंधित ऑडियो में है।

इस जांच रिपोर्ट के बाद एसपी काे निलंबित भी कर दिया गया। इस बीच श्री चौहान ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि बच्चों के लिए जो अपशब्दों का इस्तेमाल करे, उसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता, इसलिए वे तत्काल प्रभाव से तत्कालीन एसपी झाबुआ को निलंबित करने के निर्देश देते हैं।

IPS suspended
IPS suspended छात्र के साथ अपशब्दों का उपयोग करने वाला आईपीएस निलंबित


इस बीच झाबुआ से यूनीवार्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का झगड़ा हुआ था। इसकी शिकायत करने कुछ छात्र थाने पहुंचे थे, लेकिन वहां उनकी सुनवायी नहीं हुयी। इस बीच कुछ छात्रों ने एसपी को सीधे मोबाइल फोन लगाकर इसकी सूचना दी।

https://jandhara24.com/news/114278/bjp-mission-2023-chhattisgarh-will-embark-on-a-new-pattern-regarding-election-preparations-bjp-know-bjp-initiative-campaign-launched/.

पॉलीटैक्निक कॉलेज के छात्रावास के अनेक छात्रों का आरोप है कि छात्रावास के कुछ तथाकथित प्रभावशाली छात्र शराब के नशे में कुछ क्षेत्र विशेष के छात्रों के साथ मारपीट करते हैं। इसी मामले की शिकायत को लेकर अनेक छात्र थाने पहुंचे थे, जहां उनकी सुनवायी नहीं हुयी।

Check out other tags:

Most Popular Articles