ICC World Cup campaign फाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों पर क्या बीत रही होगी मैं समझ सकता हूँ : सचिन तेंदुलकर

ICC World Cup campaign

ICC World Cup campaign सचिन, कपिल, ब्रिंद्रा सहित कई दिग्गजों ने टीम इंडिया के खेल की सराहना की

ICC World Cup campaign नयी दिल्ली !  आईसीसी विश्वकप अभियान के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के मिली हार के बाद सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और अभिनव ब्रिंदा सहित कई दिग्गजों ने भारतीय क्रिकेट टीम के खेल की सराहना की है।

वर्ष 1983 में भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाली टीम के कप्तान कपिल देव ने इंस्टाग्राम पर वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा, “रोहित, तुम जो करते हो उसमें माहिर हो। ढेर सारी सफलताएं आपका इंतजार कर रही हैं। मैं जानता हूं कि यह मुश्किल है लेकिन आप अपना हौसला बनाए रखें। भारत आपके साथ है।”

ICC World Cup campaign  सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि फाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों पर क्या बीत रही होगी, “शानदार टूर्नामेंट में सिर्फ एक खराब दिन आपका दिल तोड़ने वाला हो सकता है। मैं सभी खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों के दुख की कल्पना कर सकता हूं और उन पर क्या गुजर रही होगी। हार खेल का हिस्सा है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारे लिए अपना सब कुछ दिया है।”

निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा कि खेल जितना हार के बारे में है उतना ही जीत में जश्न के बारे में भी है।

अभिनव बिंद्रा ने प्रशंसकों से टीम इंडिया की आलोचना न करने का भी आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा, “हमारी सभी की प्रतिक्रिया हमारी टीम के लिए गर्व और अटूट समर्थन से भरी होनी चाहिए। आइए हम उनके दृढ़ संकल्प और क्रिकेट के इस शानदार खेल की सराहना करें जो हमें जीत और हार में समान रूप से एकजुट करता है।”

मौजूदा विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने भी भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा की भावनाओं को अपने शब्दों में दोहराया।

ICC World Cup campaign  दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम आगे और भी मजबूती से वापसी करेगी।

ICC World Cup campaign  भारतीय शटलर साइना नेहवाल, मुक्केबाज विजेंदर सिंह, पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित कई ओलंपिक पदक विजेताओं ने भी भारतीय क्रिकेट टीम की जमकर सराहना की।

बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा,

गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में,

वो तिफ़्ल क्या गिरे जो घुटनों के बल चले।

थैंक्यू टीम इंडिया, आप सभी ने बहुत अच्छा खेला। इतनी बढ़िया यादें हमें दीं।

BIG Politics भाजपा द्वारा छठ पूजा के आयोजन में बाधा डालने की कोशिश

बाक़ी जो लोग हमारे खिलाड़ियों के बारे में उल्टा सीधा लिख रहे हैं उनको बताना चाहता हूँ कि खेल मानव जाति के बंधुत्व के लिए होते हैं, इंसानों में मोहब्बत और भाईचारे के लिये होते हैं। भारतीय खिलाड़ियों पर खीज निकालने वाले फ़र्ज़ी लोग मानसिक बीमार से ज़्यादा कुछ नहीं हैं।

टीम इंडिया सारे देश को आप पर गर्व है

उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में विराट कोहली ने सबसे अधिक 765 रन बनाये और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड नवाजा गया।

वहीं, रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में 597 रनों के साथ दूसरे पायदार पर रहे। जबकि मोहम्मद शमी 24 विकेट के साथ 2023 वनडे विश्व कप में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU