highway :  10 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया बदरीनाथ हाईवे

highway :

highway : पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग हरकत में आया

highway : रुद्रप्रयाग । बीते दिन दोपहर में सम्राट होटल के पास बंद ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग दस घंटे बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया। इसके बाद यहां सडक़ खुलने की इंतजारी कर रहे यात्री एवं स्थानीय लोगों ने रात दस बजे बाद देहरादून, हरिद्वार और अन्य जगहों के लिए प्रस्थान किया।

highway : शनिवार को सम्राट होटल के पास बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे दस घंटे बाद खोला गया। एनएच लोनिवि, प्रशासन एवं पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई न होने से सडक़ मार्ग को खोलने में विलम्ब हुआ।

highway : हालांकि 3 बजे बाद जाकर प्रशासन, पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग हरकत में आया और तेजी से सडक़ खोलने का काम किया गया। इस बीच लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई परीक्षार्थी नीट की परीक्षा देने से भी चूक गए।

highway : इधर, एनएच लोनिवि के पास बरसात के दौरान पहाड़ी टूटने से बंद हुई सडक़ को खोलने के लिए पूरे इंतजाम नहीं है।

कई बार हाईवे बंद होने के घंटों बाद मशीने मौके पर पहुंच रही है तो कई बार ऐसी मशीने मलबा हटाने में लगाई जा रही जो घंटों समय बर्बाद कर रही है ऐसे में जिन लोगों को जरूरी कार्य से अपने गंतव्य जाना है वह समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

बीते दिन भी आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवान और पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद कुछ सक्रियता दिखाई दी।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने स्वयं के वाहन से यात्रियों को पानी मुहैया कराया जबकि घंटों से जाम में फंसे कुछ बच्चों को बिस्किट वितरित किए। जबकि व्यवस्था बनाने के लिए कोतवाली निरीक्षक जयपाल नेगी और एसआई दिनेश सिंह ने देर रात तक कार्य किया।

हाईवे खोलने के लिए मेगा कंपनी की भारी मशीन का प्रयोग किया गया जिससे काफी सुविधा मिली और रात दस बजे हाईवे खोला गया।

also read : Voting : राष्ट्रपति चुनाव से पहले कर्नाटक भाजपा विधायक भेजे गए होटल

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग करते हुए कि हाईवे बंद होने की स्थिति में इसे खोलने की तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए किंतु ऐसा नहीं किया जाता है। जिस कारण कई अति जरूरी कार्य पर जा रहे लोगों को इससे वंचित रहना पड़ता है।
also read : https://jandhara24.com/news/106439/former-ipl-chairman-lalit-modi-and-sushmita-sen-got-married-by-tweeting-good-news/#

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU