aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Government Higher Secondary School)

(Government Higher Secondary School) शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल हल्बा में आयोजन किया गया पालक बालक सम्मेलन कैरियर काउंसलिंग,एवम साइकिल का वितरण

(Government Higher Secondary School) शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल हल्बा में आयोजन

(Government Higher Secondary School) चारामा !  शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल हल्बा में 11 जनवरी को पालक बालक सम्मेलन, कैरियर काउंसलिंग,एवम साइकिल वितरण का कार्य क्रम आयोजित हुआ। कक्षा 09 वी की 50 छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना अन्तर्गत विधायक  सावित्री मंडावी की उपस्थिति में साइकिल का वितरण किया गया।

(Government Higher Secondary School) विधायक सावित्री मंडावी ने साइकिल प्राप्त छात्राओ एवम ग्रामीणों को संबोधित करते हुए छात्राओ से नियमित स्कूल आने और मन लगाकर पढ़ने की बात कही,संस्था के प्राचार्य के द्वारा विधायक को बताया की नए सत्र से स्कूल में आत्मानंद स्कूल का शुभारंभ हो रहा हैं,लेकिन स्कूल के पास पर्याप्त भवन नही हैं।

बाउंड्रीवाल और कमरे व लैब नहीं हैं, जिससे बच्चो की पढ़ाई अभी और बाद में भी प्रभावित होगी,जिस पर विधायिका ने मुख्यमंत्री जी से चर्चा कर नए बजट शस्त्र मैं नए भवन और अन्य सभी मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।

(Government Higher Secondary School) पालकों से घर के काम काज के साथ साथ बच्चो की पढ़ाई में भी ध्यान देने की बात कही।वही छात्र छात्राओं के द्वारा बनाए गए विज्ञान एवं अन्य विषयों के मॉडल का भी अतिथियों के द्वारा निरीक्षण कर बच्चो से मॉडल के सवाल जवाब किए और उनके मॉडल की सराहना की।वही कार्यक्रम में राज्यपाल भवन से से पहुंचे अधिकारी हरवंश मिरी निवासी ग्राम जेपरा के द्वारा बच्चो को कैरियर काउंसलिंग करते हुए उन्हें आज की परिस्थिति में कैसे पढ़ाई करनी हैं।

क्या विषय चुना जाए,पढ़ाई और परीक्षा की तैयारी कैसे की जाए ,नौकरी की कहा कहा कैसी संभावनाएं हैं पर जानकारी देते हुए बच्चो को मोटिवेट भींकिया गया।बच्चो के मन में उठ रहे सवालों का जवाब भी दिया गया।

कार्यक्रम में विधायक के साथ नरेन्द्र यादव,जिला सदस्य मिथलेश शोरी,जनपद अध्यक्ष अरुण मरकाम,सरपंच संजय उइके, अध्यक्ष शाला विकास समिति विक्रम शोरी, आनंद मरकाम सरपंच भानपुरी,गीतपहर सरपंच राजेंद्र सलाम,शत्रुघ्न शोरी सरपंच रानीडोंगरी,हिरवेंद्र साहू,महेंद्र नायक,कमल तारम ,संतोष सिंदे,के प्राचार्य ,संकुल समन्वयक महेश जैन,सहित अन्य सभी शिक्षक ,सहित ग्राम के पंच एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *