aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Far Vananchal)

(Far Vananchal) सुदूर वनांचल में ग्रामीणों के बीच प्रशासन, छिंदनार गांव में लगा निदान शिविर

(Far Vananchal)  छिंदनार गांव में लगा निदान शिविर


(Far Vananchal) दंतेवाड़ा !   सरकार की योजनाओं को सुदूर अंचल तक पहुंचाने प्रशासन जुटा हुआ है। इसी कड़ी में आज विकासखंड गीदम अंतर्गत ग्राम छिंदनार में निदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इंद्रावती नदी पार के चेरपाल, तुमरिगुण्डा, पाहुरनार, कौरगांव एव छिंदनार गांव, शासन-प्रशासन से जुड़ने आतुर है।

(Far Vananchal) इन्हीं ग्रामीणों के बीच सरकार की योजनाओं को लेकर आज प्रशासनिक अधिकारी पहुंच रहे हैं। शासन के प्रति विश्वास जगाने प्रशासन की यह पहल बेहद सार्थक साबित हो रही है। जिले के अंदरुनी क्षेत्रों तक लोगों को आधार कार्ड, राशन कार्ड, पेंशन जैसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाई जा रही है।

(Far Vananchal) प्रशासनिक अधिकारीयों को अपने बीच पाकर ग्रामीणों में खुशी का माहौल था। निदान शिविर में कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार ने ग्रामीणों से शासकीय योजनाओं की क्रियान्वयन और राशन, पेंशन, पेयजल, बिजली जैसे अन्य मूलभूत सुविधाओं की लोगों तक पहुंच की जानकारी ली। उन्होंने पशुओं के टीकाकरण, स्वास्थ्य, शिक्षा, मनरेगा भुगतान राशि के सबंध में भी पूछा।

शिविर में पहुंच कर कलेक्टर लोगों की समस्याओं से प्रत्यक्ष रूप से रूबरू हुए। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांगो और समस्याओं को ध्यान से सुनकर त्वरित निराकरण करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने गांव में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए मनरेगा के तहत् रोजगारमूलक कार्य करने की बात कही। गांवों में ग्रामीणों को विभाग की योजनाओं से भी अवगत कराया गया।

मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजना के मोबाइल मेडिकल युनिट अब अंदरुनी क्षेत्रों के हाट-बाजारों लगने शुरु हो गए हैं, जहां निशुल्क जांच, उपचार और दवाइयों की सुविधा ग्रामीणों को मिलने लगी है।

निदान शिविर की यह श्रृंखला आगे भी जारी रहेगी और प्रशासन ग्रामीणों को योजनाओं से लाभान्वित करने जुटा रहेगा। इस शिविर में विधायक देवती महेंद्र कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा, छबिंद्र कर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण भी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *