aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Facial Steam)

(Facial Steam) फेशियल स्टीम से त्वचा को मिल सकते हैं ये 5 प्रमुख फायदे

(Facial Steam)  चेहरे को मुलायम बनाने में मदद कर सकती है फेशियल स्टीम

(Facial Steam)
(Facial Steam) फेशियल स्टीम से त्वचा को मिल सकते हैं ये 5 प्रमुख फायदे

(Facial Steam) सैलून में महंगे स्किन केयर ट्रीटमेंट्स पर हजारों रुपये खर्च करने की बजाय बस एक गरम भाप से आप घर पर अपनी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा की कई समस्याओं का उपचार बन सकती है। इसके अतिरिक्त यह तुरंत ही चेहरे को तरोताजा करने और मुलायम बनाने में मदद कर सकती है। आइए आज हम आपको फेशियल स्टीम से मिलने वाले पांच प्रमुख लाभों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

त्वचा को करे हाइड्रेट

https://jandhara24.com/news/125586/another-naxalite-conspiracy-foiled-breaking-15-kg-ied-destroyed/

(Facial Steam)  फेशियल स्टीमिंग आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद कर सकती है और इसे मुलायम बनाने और पोषित करने में भी सहायक है। उचित हाइड्रेशन आपकी त्वचा को मजबूत और इसकी मांसपेशियों को लचीला भी बनाने में भी कारगर है। यह आपकी त्वचा की कोशिकाओं को भी पानी प्रदान करती है। भाप लेने के बाद अपने चेहरे पर एक अच्छा मॉइस्चराइजर या फेस सीरम लगाएं।

बेहतर होता है ब्लड सर्कुलेशन

फेशियल स्टीमिंग से निकलने वाली गर्मी रक्त वाहिकाओं को फैलाने में मदद करती है और इससे शरीर के ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इससे आपकी त्वचा को कोलेजन और इलास्टिन बनाने में मदद मिलती है। बेहतर ब्लड सर्कुलेशन से त्वचा को भरपूर ऑक्सीजन भी मिलता है। यहां तक कि यह आपकी त्वचा को मोटा, चमकदार और निखरा हुआ बनाता है। यह मुंहासों से राहत दिलाने में भी मदद करता है।

ब्लैकहेड्स को दूर करने में सहायक

(Facial Steam)
(Facial Steam) फेशियल स्टीम से त्वचा को मिल सकते हैं ये 5 प्रमुख फायदे

(Facial Steam)  फेशियल स्टीम आपके चेहरे के रोमछिद्रो को खोलने में मदद कर सकता है और त्वचा में जमा तेल, गंदगी और बैक्टीरिया को भी बड़ी आसानी से साफ कर सकता है। इसके अतिरिक्त अगर आप फेस क्लींजिंग के बाद अपने चेहरे को भाप देते हैं तो इससे ब्लैकहेड्स को दूर करने में भी कारगर हो सकता है। दरअसल, इसके जरिए ब्लैकहेड्स को प्लकिंग करना काफी आसान हो जाता है।

ब्यूटी उत्पादों को बेहतर तरीके से करे अवशोषित

(AIIMS Hospital Raipur) रायपुर एम्स हास्पिटल ने 18 श्रमिकों को नियम विरूद्ध हटाया

(Facial Steam)  फेशियल स्टीमिंग आपके स्किन केयर और ब्यूटी उत्पादों को बेहतर काम करने में मदद कर सकती है, जिससे आपको उनका अधिकतम लाभ मिल सकता है। इसका कारण है कि भाप लेने के बाद आपकी त्वचा पर क्रीम, सीरम, मॉइस्चराइजर या अन्य ब्यूटी उत्पाद का उचित अवशोषण होने लगता है। इसलिए अपने चेहरे को भाप देने के बाद अपने टोनर, मॉइस्चराइजर या सीरम का उपयोग करें।

एजिंग प्रभाव हो सकता है दूर

अगर आपको लगता है कि समय से पहले आपके चेहरे पर एजिंग प्रभाव उभर रहे हैं तो आपको नियमित तौर पर अपने चेहरे को भाप देनी चाहिए। यह त्वचा में कसावट लाने का भी काम करती है। इसी तरह यह ढीली त्वचा पर महीन रेखाएं पडऩे से भी बचाती है। इसके अलावा यह त्वचा पर नजर आ रहे पिगमेंटेशन के असर को कम करने में भी मदद करता है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *