Entertainment News एनबीआर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में शामिल हुई आरआरआर

Entertainment News

Entertainment News ऑस्कर जीतने की संभावना

Entertainment News एसएस राजामौली की ऐतिहासिक महाकाव्य फिल्म आरआरआर पूरी दुनिया में डंका बजा रही है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने के बाद अब यह फिल्म दुनियाभर के अवॉर्ड्स अपने नाम करती जा रही है। हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित होने के बाद अब फिल्म को राष्ट्रीय समीक्षा बोर्ड (एनबीआर) द्वारा वर्ष की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक के रूप में नामित किया गया है।

Entertainment News एनबीआर की टॉप-10 सूची में नामित होने के बाद आरआरआर के ऑस्कर जीतने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। दलअसल, एनबीआर न्यूयॉर्क में फिल्म जगत के जानकार लोगों का एक संगठन है। इस संगठन के 100 से अधिक सदस्य दुनियाभर में रिलीज हुई फिल्मों में से 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्म का चयन करते हैं। कहा जाता है कि एनबीआर की टॉप-10 सूची में शामिल होने वाली फिल्मों का नाम ऑस्कर विजेताओं की सूची में जरूर शामिल होता है।

Entertainment News 1. टॉप गन: मेवरिक 2. आफ्टर सन 3. अवतार: द वे ऑफ वॉटर 4. द बंशी ऑफ इनिशरिन 5. एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स 6. द फैबेलमैन्स 7. ग्लास ओनियन: ए नाइफ्स आउट मिस्ट्री 8. आरआरआर 9. टिल 10. द वूमेन किंग वूमेन टॉकिंग

Entertainment News साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित होने के बावजूद आरआरआर को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर के लिए नहीं भेजा गया। दर्शकों की मांग और फिल्म को मिल रही सफलता को देखते हुए फिल्म निर्माताओं ने आरआरआर को स्वतंत्र रूप से ऑस्कर की दावेदारी के लिए भेजा। सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (जूनियर एनटीआर और राम चरण) समेत कुल 14 श्रेणियों के लिए फॉर योर कंसिडरेशन (एफवाईसी) कैंपेन के तहत ऑस्कर में भेजा गया है।

Entertainment News आरआरआर ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 903.68 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। वहीं विदेशों में फिल्म ने कुल 221.32 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। तेलुगू में फिल्म ने 428.27 करोड़, हिंदी में 265.42 करोड़, तमिल में 58.48 करोड़, मलयालम में 18.41 करोड़ और कन्नड़ में 1.52 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 1,125 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा है।

Entertainment News फिल्म को अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एएफसीसी) द्वारा बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर के रूप में सम्मानित किया गया है। राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल की तरफ से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। फिल्म की कास्ट और क्रू को एससीए स्पॉटलाइट अवॉर्ड का सम्मान भी मिल चुका है। आरआरआर, सैटर्न अवॉर्ड्स 2022 में बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है। फिल्म ने हाल ही में हुए फिलाडेल्फिया फिल्म फेस्टिवल में नैरेटिव ऑडियंस अवार्ड भी जीता था।

Entertainment News राजामौली ने शिकागो में फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के दौरान आरआरआर के दूसरे पार्ट की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उनके पिता केवी विजयेंद्र प्रसाद दूसरे पार्ट की कहानी पर काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, मेरे पिता, मेरी सभी फिल्मों के कहानीकार हैं। हमने फिल्म आरआरआर 2 को लेकर थोड़ी-बहुत चर्चा की है और वह इसकी कहानी पर काम कर रहे हैं। बता दें कि विजयेंद्र ने ही राजामौली की बाहुबली के दोनों पार्ट की कहानी लिखी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU