29.2 C
Chhattisgarh

Election in himachal कांग्रेस का टिकट मांगकर चायवाले ने कर दिया सबको हैरान

NationalElection in himachal कांग्रेस का टिकट मांगकर चायवाले ने कर दिया सबको हैरान

Election in himachal कांग्रेस का टिकट मांगकर चायवाले ने कर दिया सबको हैरान

Election in himachal हिमाचल में चुनाव लड़ेंगे डीके? कांग्रेस कार्यालय में कार्यरत चायवाले ने शिमला शहरी सीट से मांगा टिकट

Election in himachal शिमला। पिछले 40 साल से शिमला स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चाय पिला रहे एक चायवाले ने आगामी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट मांगकर सबको हैरान कर दिया है।
शिमला के हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन के टी स्टॉल चलाने वाले देवेंद्र कुमार उर्फ डीके चायवाला कांग्रेस के उम्मीदवारों में से एक हो सकते हैं। इस साल हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन लोगों से आवेदन मांगे हैं, जो विधानसभा चुनाव लडऩा चाहते हैं।

40 साल से कांग्रेस से जुड़े हैं देवेंद्र कुमार रतन

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Election in himachal 56 वर्षीय कांग्रेसी कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार रतन, जो शिमला कांग्रेस कार्यालय में डीके के नाम से फेमस हैं, लगभग 40 सालों से यहां कांग्रेसियों और आगंतुकों को चाय पिला रहे हैं। इन दिनों उन्होंने शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। वर्ष 1982 में युवा कांग्रेस से जुड़े रहे देवेंद्र कुमार ने बड़े नेताओं के बीच शिमला शहर से टिकट के लिए आवेदन किया है।

Election in himachal डीके ने कहा कि कांग्रेस ने आवेदन नि:शुल्क कर हर उस कार्यकर्ता को चुनाव के लिए आगे आने का मौका दिया है, जो लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह पिछले 40 साल से लगातार कांग्रेस से जुड़े हुए हैं और नौ साल से अधिक समय से एक आम कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेता तक को चाय परोस रहे हैं।

अलग-अलग पद पर रहे डीके

उन्होंने कहा कि मैं 1982 से कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं, कुछ कारणों से मुझे किसी अन्य क्षेत्र में अपनी दुकान बंद करनी पड़ी, लगभग नौ साल पहले कांग्रेस पार्टी ने मुझे यह जगह चाय कैंटीन के लिए आवंटित की है और मैं यहां सभी को चाय परोस रहा हूं। मैं लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहा हूं। मैं 1982 में युवा कांग्रेस में शामिल हुआ और तब से अपने कृष्णानगर क्षेत्र से अलग-अलग पदों पर रहा हूं। मुझे खुशी है कि पार्टी ने हर कार्यकर्ता को एक विधायक के टिकट का मौका दिया है। चाय विक्रेता ने आगे कहा कि वह चाय परोसते रहेंगे और शिमला के लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे।

चुनाव जीतने पर सैलरी न लेने का ऐलान

डीके ने कहा कि मैं शिमला के लोगों की सेवा करना चाहता हूं, अगर एक बार पार्टी का टिकट दिया जाता है और मैं जीतकर विधायक के रूप में चुना जाता हूं, तो मैं अपने वेतन से एक भी रुपया नहीं लूंगा। मैं चाय परोसता रहूंगा और लोगों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि अगर किसी अन्य व्यक्ति को पार्टी का टिकट मिलता है तो मैं कांग्रेस पार्टी को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।

इस साल रिकॉर्ड 1350 उम्मीदवारों ने आवेदन किया

Election in himachal
Election in himachal कांग्रेस का टिकट मांगकर चायवाले ने कर दिया सबको हैरान

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि यह दर्शाता है कि पार्टी हर कार्यकर्ता को महत्व देती है। कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारी के लिए आवेदन करने का मौका दिया है, इस साल रिकॉर्ड 1350 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और इन उम्मीदवारों में से एक उम्मीदवार देवेंद्र कुमार हैं, जो कांग्रेस कार्यालय में चाय की दुकान चलाते हैं। उनका आवेदन भी स्वीकार कर लिया गया है और इस पर विचार किया जा रहा है।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस आम आदमी की पार्टी है और आम लोगों को महत्व दिया जाता है, लेकिन इसके विपरीत भाजपा में सभी ने सुना है कि प्रधानमंत्री एक चायवाला (चाय विक्रेता) थे, लेकिन आज तक किसी को कोई तथ्य नहीं पता है। इस बारे में, क्योंकि वे केवल इसकी मार्केटिंग और बिक्री करते हैं।

कांग्रेस आम आदमी की पार्टी है

Murder of tantrik : बीवी को मायके से वापस लाने में विफल तांत्रिक की हत्या

Election in himachal उन्होंने कहा कि यह पार्टी की दूरदर्शिता को दर्शाता है और यह भी दर्शाता है कि यहां सभी कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाता है। यह भाजपा नहीं है जो केवल प्रचार करती है।

यह एक उदाहरण है और कांग्रेस आम आदमी की पार्टी है और यहां आम लोगों को महत्व दिया जाता है लेकिन इसके विपरीत, भाजपा में हमने सुना है कि पीएम एक चायवाला थे, लेकिन आज तक, किसी को भी इस बारे में कोई तथ्य नहीं पता है, क्योंकि वे केवल इसे बेचते और भुनाते हैं।

Election in himachal
Election in himachal कांग्रेस का टिकट मांगकर चायवाले ने कर दिया सबको हैरान

Election in himachal शिमला शहर विधानसभा क्षेत्र से डीके सहित 40 से अधिक नेता हैं, जिन्होंने चुनाव लडऩे के लिए आवेदन किया है और अपना दावा प्रस्तुत किया है। इन बड़े नेताओं में देवेंद्र कुमार रतन उर्फ डीके भी पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं।

हिमाचल प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों से इस साल विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए पार्टी के टिकट का दावा करने के लिए कांग्रेस से 1350 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Election in himachal चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा 5 सितंबर, 2022 तक पहली सूची की जांच और अंतिम रूप देने की उम्मीद है। बाद में पार्टी आलाकमान द्वारा सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

Check out other tags:

Most Popular Articles