Election Commission of India निर्वाचन आयोग ने आईपीएस सौम्या रॉय को चुनावी पद से हटाने का निर्देश दिया

Election Commission of India

Election Commission of India निर्वाचन आयोग ने आईपीएस सौम्या रॉय को चुनावी पद से हटाने का निर्देश दिया

 

Election Commission of India कोलकाता !   भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक के पति और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी सौम्या रॉय को तत्काल प्रभाव से चुनावी पद से हटाने और गैर-चुनावी नियुक्ति प्रदान करने का निर्देश दिया है।


आईपीएस रॉय कोलकाता पुलिस के दक्षिण पश्चिम (बेहाला) डिवीजन में उपायुक्त के पद पर कार्यरत हैं। चुनाव पैनल ने सीईओ से श्री रॉय के स्थान पर बहाली करने के लिए तीन योग्य अधिकारियों का नाम आज दोपहर आज बजे तक देने के लिए कहा है।


श्री रॉय सोनारपुर दक्षिण से तृणमूल कांग्रेस की विधायक अरुंधति मैत्रा के पति हैं, जो लवली मैत्रा के नाम से जानी जाती हैं।


Election Commission of India  पश्चिम बंगाल में 2021 विधानसभा चुनावों से पहले ईसीआई ने श्री रॉय का तब स्थानांतरित किया था, जब उन्हें श्री रॉय सुश्री लवली मैत्रा के पति होने की खबरें मिली थी, जो टीएमसी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रही थीं।


ईसीआई ने तीन अप्रैल को अपने आदेश में कहा कि आईपीएस रॉय को ऐसे पद पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए जो आगामी लोकसभा चुनावों से संबंधित नहीं है। श्री रॉय की पत्नी लवली मैत्रा के नाम से लोकप्रिय अभिनेत्री भी हैं, जो 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर दक्षिण विधानसभा सीट से निर्वाचित हुई थीं।

Rajnandgaon Lok Sabha पीएम मोदी के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत का बयान अशोभनीय : राजा धर्मेंद्र सिंह


श्री रॉय उस समय हावड़ा जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के रूप में कार्यरत थे और उन्हें भारतीय जनता पार्टी की शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग ने स्थानांतरित किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU