Effect of news खबर का असर : मिले दो टीचर, शेष तीन भी बहुत जल्द

Effect of news

राजकुमार मल

Effect of news सरप्लस टीचर वाली स्कूलों पर नजर

Effect of news भाटापारा- 5 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामसागर पारा को दो टीचर मिल गए। शेष तीन के लिए बहुत जल्द व्यवस्था के संकेत खंड शिक्षा मुख्यालय ने दिए हैं।

Effect of news राहत स्कूल प्रबंधन के लिए ही कही जा सकती है, 2 टीचरों की व्यवस्था होना लेकिन इस काम में पसीने छूट गए खंड शिक्षा विभाग के। यह इसलिए क्योंकि स्कूल प्रबंधन ही नहीं, जिला मुख्यालय भी लगातार संपर्क बनाए हुए था। यह प्रयास 9 और 10 नवंबर की शाम उस वक्त सफल हुआ, जब खंड शिक्षा मुख्यालय से 2 टीचरों की पदस्थापना के आदेश जारी हुए। संकेत हैं कि शेष बचे 3 टीचरों के रिक्त पद पर भी बहुत जल्द व्यवस्था हो जाएगी।

इन्होंने दी ज्वाइनिंग

Effect of news खंड शिक्षा विभाग से जारी आदेश के बाद अब तक मोपका में पदस्थ सहा. शि. रविशंकर चेलक और ग्राम देवरी में तैनात सहा.शि. श्रीमती आशा बंजारे ने नई पदस्थापना वाले शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामसागर पारा में अपना कार्यभार संभाल लिया है। नए टीचरों के आने के बाद शिक्षक की कमी से बेतरह जूझ रहे इस विद्यालय को काफी हद तक राहत मिलने की संभावना है।

शेष तीन के लिए प्रयास

Effect of news दर्ज संख्या के अनुपात में नई व्यवस्था के बाद जरूरी 7 टीचरों में से अब 4 टीचर हो चुके हैं। शेष बचे तीन रिक्त पदों के लिए खंड शिक्षा मुख्यालय ने संकेत दिए हैं कि पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद रिक्त पदों के लिए तैनाती की योजना है। इस पर गंभीरता के साथ प्रयास अभी से चालू हो चुके हैं।

यह बने रहेंगे

संकुल समन्वयक की अनुमति के बाद अध्ययन-अध्यापन के लिए जिन उच्च शिक्षा प्राप्त युवक-युवतियों को रखा गया है, वे अपना काम पूर्ववत करते रहेंगे। यह इसलिए क्योंकि रिक्त पदों की वजह से इनकी सेवाएं ली जा रहीं हैं और सालाना परीक्षाओं के लिए भी ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं।

कर रहे हैं प्रयास

रामसागर पारा स्कूल के लिए 2 टीचरों की व्यवस्था कर दी गई है। शेष 3 पदों के लिए भी प्रयास जारी है।
– के के यदु, खंड शिक्षा अधिकारी, भाटापारा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU