29.2 C
Chhattisgarh

Dharamjaygarh Crime News आदिवासी महिला के साथ छेड़खानी करने वाला आरोपी पहुंचा जेल

Chhattisgarh NewsDharamjaygarh Crime News आदिवासी महिला के साथ छेड़खानी करने वाला आरोपी पहुंचा जेल

Dharamjaygarh Crime News आदिवासी महिला के साथ छेड़खानी करने वाला आरोपी पहुंचा जेल

अनीता गर्ग

Dharamjaygarh Crime News पीड़िता के द्वारा एस .पी .के पास गुहार लगाने से मिला न्याय।

Dharamjaygarh Crime News
Dharamjaygarh Crime News आदिवासी महिला के साथ छेड़खानी करने वाला आरोपी पहुंचा जेल

Dharamjaygarh Crime News धरमजयगढ़/ बेहरा मार ! रायगढ़ जिला विकासखंड धरमजयगढ़ छाल थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बेहरा मार का यह मामला है । ग्राम पंचायत बेहरामार की पीड़िता रोशनी राठिया 23 वर्षीय पिता स्वर्गीय मोहनलाल राठिया ने आज की जन धारा रिपोटर अनीता गर्ग को अपनी आप बीती बताई की उसके द्वारा दिनांक 20. 7. 22 को छाल थाना एफ. आई . आर.दर्ज कराया गया।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Dharamjaygarh Crime News जिसमे मेरे साथ हुई घटना के संबंध में एफ आई आर दर्ज कराने गई थी। जिसमें मैंने बताया था कि मैं घर में अकेली थी मेरे घर वाले सभी खेत में काम करने गए थे । तभी दोपहर 1:00 बजे मेरा पड़ोसी अशोक बसोड़ मुझे मेरे घर में अकेले देखकर शराब की नशे में मेरे घर में आया और मुझे मेरा हाथ पकड़कर जबरदस्ती घर के अंदर ले गया और मेरे साथ जबरदस्ती करने लगा और मेरे मना करने पर भी मेरे दिल के विभिन्न अंगों को दबाया और विभिन्न अंगों को छू कर जबरदस्ती इज्जत लूटने की कोशिश कर रहा था !

Dharamjaygarh Crime News जिसका मैं विरोध करते हुए जोर-जोर से बचाओ बचाओ चिल्लाई और जैसे तैसे करके युवक के चंगुल से घर से बाहर निकली और रोड आरोपी के पत्नी जो आम के पेड़ के पास बैठी हुई थी उसकी पत्नी को आपबीती सुनाई तब तक अशोक बसोर वहा पहुंच गया और मुझे मारने लगा और अश्लील गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दिया फिर भी उसकी पत्नी के द्वारा मुझे किसी भी प्रकार का बीच बचाव नहीं किया गया !

Dharamjaygarh Crime News तब मैं अपने घरवालों को उक्त जानकारी बताई फिर मैं थाना रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी लेकिन मेरे द्वारा पुलिस को घटना के बारे में पूरी आपबीती बताई गई थी जैसे आरोपी ने मुझे पकड़कर घर के अंदर ले गया और मेरे साथ जबरदस्ती किया मेरे शरीर को दबाया और सेक्स करने के लिए कहा आदि कथन को मेरे f.i.r. में दर्ज नहीं कर थाना मुंशी द्वारा आवेदन तैयार कर मुझसे साइन कराया गया।

जबकि युवक के द्वारा बलात्कार की नियत से छुआ गया और पीड़िता द्वारा किसी तरह भागकर जान बचाई और अपने परिजनों को बताया कि पुलिस द्वारा मुझे न्याय ना देकर मुझे अपशब्द शब्दों का उपयोग किया गया , और मुझे धमकाया गया जबकि मैं पढ़ी-लिखी नहीं हूं और मेरे से कागजों में साइन करा लिया गया मैंने अनु को बार अपने ऊपर हुए आपबीती को बताई थी पर भी मुंशी द्वारा मेरे कथन अनुसार अपराध कायम नहीं किया गया !

Dharamjaygarh Crime News शिकायत दर्ज करने के लिए मै अपनी माता बहन और जीजा के साथ छाल थाना पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई क्योंकि पीड़िता ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं है सिर्फ उसे नाम लिखना आता है और कुछ नहीं इसलिए थाना में मुंशी के द्वारा आवेदन टाइप कर लिखवा रही थी जब पीड़िता ने अपनी घटना बताई कि मुझे घर के अंदर घुस कर बलात्कार करने की कोशिश किया तो मुंशी के द्वारा यह कहा गया कि साहब ने इस वाक्य को लिखने के लिए मना किया है और पीड़िता बार-बार कहती रही और उसकी एक भी नहीं सुनी और आवेदन में यह लिखा गया कि द्वारा रोशनी राठिया के चरित्र पर शंका कर उसके पड़ोसी अशोक बसोर के उसे पीटा गया है और इसी पर अपराध दर्ज हुआ है और जो उसके द्वारा कथित वाक्य थे वहां नहीं लिखा गया।

Blind murder : ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने में थाना पामगढ़ को मिली बड़ी सफलता

Dharamjaygarh Crime News फिर पीड़िता को संतुष्टि नहीं हुई तो पीड़िता के द्वारा 24 /6/22 को खरसिया एसडीओपी निमिषा पांडे को लिखित में छाल थाना की शिकायत की गई और कारवाही के लिए गुहार लगाई परंतु कई दिन बीत गई !

किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं और नही और आरोपी को खुले आम देख और अपने आप को और अपनी छोटी बहन को असुरक्षित महसूस कर पीड़िता काफी परेशान और अपने आप को अपमानित महसूस कर रही यहां से वहां भटकती हुई आदिवासी महिला एस पी को गुहार लगाने 23, 8,22 को रायगढ़ पहुंची और एसपी अभिषेक मीणा को वास्तविक स्थिति से अवगत कराएं तब एसपी ने छाल थाना थाना प्रभारी जितेंद्र ए सईया को फटकार लगाते हुए तत्काल आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कही !

Dharamjaygarh Crime News तत्पश्चात इस पुराने मामले पर कार्यवाही करते हुए आज आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है और जब छाल थाना प्रभारी से इस विषय में जानकारी लेनी चाहिए तो थाना प्रभारी अपने आप को सवालों के जवाब से बचते रहे और किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार किया !

Dharamjaygarh Crime News जब प्रेस विज्ञप्ति की बात कही गई तो उनके द्वारा कहा गया कि उनके उच्च अधिकारी से बात करें इस विषय में। आखिर मामला ऐसा क्या है जो अपने आप को सवालों के जवाब से बचा रहे हैं थाना प्रभारी आखिर ऐसी क्या बात है जो पीड़िता के द्वारा कहे गए वाक्य को लिखने के लिए थाना प्रभारी के द्वारा मुंशी को मना किया गया यहां पर कई तरह के प्रश्न उठ रहे हैं !

Dharamjaygarh Crime News कहीं आरोपी के द्वारा थाने में लेनदेन तो नहीं किया गया। आखिर अपराधी को थाना के द्वारा बचाने का प्रयास काहे किया जा रहा था वही थाने थानेदार द्वारा कहा गया कि 354 के आरोपी की फोटो को हमारे द्वारा नहीं ली गई है !

अगर इस प्रकार की अश्लील हरकत करने वाले व्यक्तियों की फोटो को समाचार में प्रकाशन ना हो तो समाज में सुधार कहां से होगा लगता है शायद थानेदार उक्त आरोपी का फोटो आखिर क्यों नहीं खींचा गया पत्रकार के द्वारा आरोपी का फोटो मांगने पर ऐसा कहा गया इससे लगता है थानेदार आरोपी को संरक्षण और सहानुभूति प्रदान किस लिए किया जा रहा था।

क्या रायगढ़ जिला की न्याय व्यवस्था इतनी बिगड़ चुकी है मां बहू बेटी अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगी है या वही रायगढ़ जिला है जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए दो बार जिला को सम्मानित किया गया है। और जहां की लोकसभा सांसद आदिवासी महिला गोमती साय जी हैं और जिला कलेक्टर संवेदनशील न्याय प्रिय रानू साहू जैसे कलेक्टर और जिस देश की राष्ट्रपति महिला आदिवासी द्रोपति मुर्मू देश की होते हुए जिले की बहू बेटियां अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

यहां की बेटियों को भी सोचना पड़ रहा है कि ऐसा दिन देखने से पहले हमें गर्भ में ही गर्भपात कर दिया जाता, तो आज हमें इतना शर्मसार नहीं होना पड़ता आरोपी ने तो मुझे एक बार शर्मसार किया लेकिन छाल थाना की वजह से मुझे बार-बार शर्मसार होना पड़ा।

Check out other tags:

Most Popular Articles