aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Dharamjaigarh News) वन्य प्राणियों के अवैध शिकार को लेकर वन विभाग द्वारा चलाया जा रहा संवेदना अभियान

(Dharamjaigarh News)

अनिता गर्ग

(Dharamjaigarh News) शासकीय हाई स्कूल में संवेदना अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित

(Dharamjaigarh News) धरमजयगढ़/जिला रायगढ़ वन मंडल धरमजयगढ़ छाल वन परीक्षेत्र में वन मंडल अधिकारी अभिषेक जोगावत के निर्देशअनुसार तथा एसडीओ बाल गोबिंद साहू के कुशल नेतृत्व में हाटी सर्कल मे वन्य प्राणियों के अवैध शिकार को लेकर वन विभाग द्वारा संवेदना अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर वृहद स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ।

(Dharamjaigarh News) इस कड़ी में धर्मजयगढ़ वन मंडल के छाल क्षेत्र अंतर्गत हाटीगांव के शासकीय हाई स्कूल में संवेदना अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसे वन विभाग स्कूल के स्टाफ बच्चों स्व सहायता समूह की महिलाओं ने वन्य प्राणियों की सुरक्षा का शपथ लिया इस दौरान स्कूल बच्चों को विभागीय अधिकारियों के द्वारा वन्यजीवों की सुरक्षा की आवश्यकता के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई !

इस दौरान बच्चों को वन अपराध की रोकथाम व ऐसे अपराध के बारे में सूचना देने तथा इकोसिस्टम के स्थाई को बनाए रखने के लिए किए जा सकने वाले तमाम उपायों की जानकारी दी साथ ही वन विभाग द्वारा संवेदना अभियान की सफलता के लिए सभी से सहयोग की अपील की गई कार्यक्रम के दौरान हाटी वन परीक्षेत्र रक्षक सी .एल. मरकाम, यम कुमार राठिया परीसर रक्षक हाटी , मनोज कुमार उराव,विवेक राठिया अन्य वन्य चौकीदार ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव वन मंडल प्रबंधक समिति के अध्यक्ष घासीराम ग्राम पंचायत पंच स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं ने भी बच्चों व ग्रामीणों को संबोधित कर अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया इस कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि स्थानीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *