aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Dhamtari Police) अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने एवं कार्यों में कसावट लाने के सख्त निर्देश

(Dhamtari Police)

(Dhamtari Police) ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही

(Dhamtari Police) धमतरी। बैठक में पुलिस अधीक्षक धमतरी प्रशांत ठाकुर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू सहित राजपत्रित अधिकारी एवं सभी थाना प्रभारी शामिल हुए। ये बैठक पुलिस कार्यालय धमतरी के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित हुई।

(Dhamtari Police) बैठक के दौरान बढ़ते अपराध एवं अनैतिक गतिविधियों,नशे जुआ,सट्टा के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने समेत बेहतर पुलिसिंग को लेकर निर्देश दिए गए।

युवाओं में बढ़ती नशे के जाल को पूर्णता समाप्त करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही नशे का सामान बेचने वालों पर भी सख्त कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया इसके अलावा आईजी रायपुर के द्वारा चोरी,हत्या के घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

(Dhamtari Police) जिले की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने हेतु पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा लगातार कार्यवाही करने ब्लैक स्पॉट का पहचान करने तथा दुर्घटनाओं को रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया।
अनुसूचित जाति जनजाति से संबंधित राहत राशि के प्रकरणों को त्वरित निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

साथ ही पुलिस अधीक्षक को नियमित रूप से परेड लिया जाकर वेश भूषा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिया गया एवं जवानों के समस्याओं का भी अर्डली कक्ष लिया जाकर निराकरण करने के भी निर्देश दिया गया। आगामी समय में व्हीआईपी. प्रवास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने हेतु निर्देशित किया गया।

सभी थाना प्रभारियों को थाने में आगंतुकों, पिड़ित,प्रार्थी,आवेदकों से शालीनता पूर्व व्यवहार करने के निर्देश दिये गये।
निर्दोष व्यक्ति को ना सताये जाने एवं सभी अधिकारियों/थाना प्रभारियों को आमजनों से मित्रवत व्यवहार रखने एवं अपने व्यवहार में शालीनता लाने निर्देश दिया गया साथ ही असहाय एवं पिड़ितों की मानवीय दृष्टिकोण बनाये रखें।

(Dhamtari Police) यह बैठक सभी थाना प्रभारियों को अपराधों में कमी लाने एवं शिकायतों एवं पेंडिंग मामले का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिया गया। वहीं अब काम में ढिलाई बरतने वालो पर भी कार्यवाही की जाएगी।

थाना स्टॉफ की मॉनिटरिंग और उनका मैनेजमेंट सही तरीके से करने के निर्देश दिए साथ ही इनके द्वारा इफेक्टिव और विजिबल पुलिसिंग पर जोर दिया गुम इंसान और अदम दस्ते आप बालक बालिकाओं की दर से अभी के लिए पूर्ण गंभीरता के साथ प्रयास करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही हमें ट्रैफिकिंग को पूर्णता प्रतिबंधित करने के निर्देश दिये। सांप्रदायिक और सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने हेतु भी आई जी साहब के द्वारा निर्देशित किया गया।

जिले के नक्सली थाने एवं कैम्प को नक्सली गतिविधियों से भी निपटने लगातार सर्चिंग किए जाने एवं सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया। आईजी रायपुर के द्वारा नक्सल में पदस्थ राजपत्रित अधिकारी और थाना प्रभारियों को अधिक से अधिक न एरिया डोमिनेशन की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है साथ ही आसूचना संकलन पर भी जोर दिया गया।

(Dhamtari Police) गौरतलब है कि आईजी आरिफ एच. शेख वर्ष 2009 से 2010 में धमतरी जिले के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। आज के मीटिंग में पुलिस अधीक्षक धमतरी प्रशांत ठाकुर,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू,उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भावेश साव,अनु.अधिकारी कुरूद कृष्ण कुमार पटेल,उप पुलिस अधीक्षक नेहा राव पवार, रागिनी मिश्रा, शेर सिंह बंदे,रक्षित निरीक्षक के.देव राजू,समस्त थाना/चौकी प्रभारी,सूबेदार रेवती वर्मा,मुख्य लिपिक सनत वर्मा, स्टेनो अखिलेश शुक्ला, एसआरसी.लक्ष्मी ध्रुव एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारी मीटिंग में शामिल हुए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *