aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Dhamtari News नगरी क्षेत्र में स्थित विद्युत उपकेन्द्र में किया गया क्षमतावर्धन

Dhamtari News

Dhamtari News उपकेन्द्र की क्षमता 40 से बढ़कर 80 एमव्हीए हुई, क्षेत्रवासियों को मिली बड़ी राहत

Dhamtari News धमतरी !  गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में लगातार उपकेन्द्रों में क्षमतावर्धन का कार्य विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसी क्रम में जिले के नगरी विकासखण्ड में 132/33 केव्ही उपकेन्द्र में 40 एमव्हीए का नया पॉवर ट्रांसफार्मर स्थापित कर ऊर्जीकृत किया गया है। इससे उपकेन्द्र की क्षमता 40 से बढकर 80 एमव्हीए हो गई।

Dhamtari News कार्यपालन अभियंता, श्री व्ही.के. शर्मा ने बताया कि इससे नगरी सिहावा क्षेत्र के 342 सुदूर स्थित ग्रामों में कृषि पम्प उपभोक्ताओं सहित 81 हजार से अधिक विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत प्राप्त होगी और क्षेत्र के विद्युत आपूर्ति में सुधार होगी।

Dhamtari News बताया गया है कि नगरी-सिहावा क्षेत्र में अधिकांश वनग्राम हैं। इस क्षेत्र के किसानों द्वारा अधिक संख्या में पम्प कनेक्शन के आवेदन मिल रहे हैं। साथ ही नए व्यवसाय एवं उद्योग स्थापित करने के लिए विद्युत की मांग लगातार बढ़ती जा रही है।

गर्मी के मौसम में क्षेत्र में विद्युत की खपत में अप्रत्याशित रूप से विद्युत की मांग बढ़ती जा रही है। इन परिस्थितियों को देखते हुए नगरी के 132 केव्ही उपकेन्द्र की क्षमतावर्धन करने का निर्णय लिया गया।

कार्यपालन अभियंता ने बताया कि इस उपकेन्द्र की कुल क्षमता 40 एमवीए थी, जिसमें 40 एमवीए का अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मर 17 नवम्बर को स्थापित कर क्षमता 80 एमव्हीए अर्थात् दुगुनी हो गई।

अब ग्रीष्मकाल में भी विद्युत की बढ़ती मांग की पूर्ति आसानी हो सकेगी। क्षेत्र के सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत प्राप्त होगी, जो कि इस सुदूर वनग्राम वाले क्षेत्र के तीव्र विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

पॉवर ट्रांसफार्मर के ऊर्जीकरण के दौरान पॉवर कंपनी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री व्ही.के. दीक्षित सहित अन्य अधिकारी और तकनीकी कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *