Dhamtari DSP धमतरी डीएसपी के नेतृत्व में थाना प्रभारियों द्वारा कालोनियों में जाकर लिया जा रहा मीटिंग

Dhamtari DSP

Dhamtari DSP कालोनियों में सीसीटीवी कैमरा,गार्ड लगाने एवं किराएदारों की सूची थानें में देने के लिए किया गया जागरूक

Dhamtari DSP धमतरी– पुलिस अधीक्षक   प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में डीएसपी सारिका वैद्य के नेतृत्व में सभी थाना प्रभारियों द्वारा कालोनियों में जाकर मीटिंग लिया जा रहा है।

Dhamtari DSP इसी तारतम्य में थाना प्रभारी धमतरी एवं टीम द्वारा अवंतिका कालोनी एवं गुजराती कालोनी में जाकर मिटिंग लिया गया।
एवं कालोनी वासियों को कालोनी में सीसीटीवी लगाने एवं कालोनी में गार्ड लगाने,एवं किराए दार की जानकारी थानों में अवश्य देने के लिए जागरूक किया गया।

Dhamtari DSP साथ ही कालोनी वासियों को सायबर अपराध,एटीएम फ्रॉड,महिला संबंधी अपराध की जानकारी दिया गया एवं फेरी वाले एवं अनजान व्यक्ति को घर में ना प्रवेश ना कराये।

किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आएं उन्होंने बैंक से संबंधित क्यूआर कोड स्कैन वाट्सएप हैक ओएलएक्स के माध्यम से ठगी केवाइसी हनी ट्रेपिंग डुप्लीकेट एप आनलाइन लोन स्कैम केबीसी इंटरनेट मीडिया से ठगी एटीएम सेक्सटार्शन कंप्यूटर संबंधी फ्राड और बचाव के संबंध में जानकारी दी गयी।

कभी किसी के साथ साइबर ठगी होने पर भारत सरकार द्वारा जारी किया गया हेल्प लाईन नंबर 1930 एवं धमतरी पुलिस द्वारा सायबर हेल्प लाईन नंबर 9171827127 पर सूचना देने की अपील की गयी आज के दौर में सबसे ज्यादा हो रहे सेक्सटार्शन व न्यूड काल ब्लैकमेल गैंग के सदस्य फेसबुक पर खूबसूरत लड़की की फोटो लगाकर रखते हैं।

सबसे पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं फ्रेंड लिस्ट में शामिल होते ही चैटिंग करना शुरू कर देते हैं इसके बाद बातों में फंसाकर वाट्सएप नंबर मांगते हैं वीडियो काल से बात करने को कहते हैं काल करने पर जैसे ही दूसरी तरफ से काल रिसीव होता है सामने न्यूड गर्ल दिखाई देने लगती हैं !

इस दौरान काल करने वाले का वीडियो रिकार्ड कर लिया जाता है इसके बाद ब्लैकमेल कर राशि मांगना का खेल शुरू हो जाता है इनकार करने पर रिकार्ड वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हैं यही नही आज के दौर में जिनका मोबाइल नंबर आनलाइन पड़ा हुआ है उनको सीधे विडियो काल आ जा रही है जब तक हम कुछ समझ पाते है तब तक विडियो स्क्रिन रिकार्ड कर लेते है ऐसे में किसी भी अन्जान नम्बर से विडियो काल आने पर रिसिव ना करें।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर सभी थाना प्रभारियों द्वारा लगातार चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU