aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Dhamtari crime latest news) तुम मरो चाहे कुछ भी करो : मृतिका के प्रेगनेंट होने पर प्रेमी ने शादी से किया इंकार

(Dhamtari crime latest news)

(Dhamtari crime latest news) मृतिका के प्रेगनेंट होने पर प्रेमी ने शादी से किया इंकार

 

(Dhamtari crime latest news) धमतरी / थाना सिहावा क्षेत्रांतर्गत प्रार्थी के पुत्री द्वारा दिनांक-19.03.22 को जहर सेवन करने से उल्टी कर रही थी, जिसे ईलाज हेतु प्रार्थी व परिवार वालों के साथ मोटर सायकल से नगरी अस्पताल ले गया जहाँ प्राथमिक ईलाज के बाद मृतिका को जिला अस्पताल धमतरी रिफर करने पर प्रार्थी अपने परिवार वालों के साथ एम्बुलेंस से मृतिका को जिला अस्पताल धमतरी ले गये वहाँ से भी डॉक्टर द्वारा रिफर करने पर अम्बेडकर अस्पताल रायपुर ले गये !

जहाँ पर डॉक्टर द्वारा चेक करने पर मृतिका गर्भवती है पेट में बच्चा मृत हो चुका,जिसके बच्चे का नार्मल डिलिवरी कराया गया जिसनें करीबन 06 माह की एक मृत नवजात बालिका को जन्म दी उसके बाद ईलाज के दौरान दिनांक 25.03.22 को मृतिका की मृत्यु हो गई।

(Dhamtari crime latest news)  बाद में मृतिका की बुआ ने प्रार्थी प्रार्थी को बतायी कि जब मृतिका को ईलाज के लिये नगरी से धमतरी एम्बुलेंस से ले जा रहे थे तो उसने बतायी है कि गांव के पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम से प्रेम प्रसंग था जिसने मृतिका के साथ 5-6 बार मिला था और शादी का झांसा देकर मृतिका के साथ जबरन शारीरिक संबंध भी बनाया था !

जिससे मृतिका गर्भवती हो गई आरोपी द्वारा बच्चा गिराने के लिये मृतिका को दवाई देता था लेकिन बच्चा नहीं गिरा तो मृतिका ने खुद ही अपने से दवाई खरीद कर खाई थी फिर भी बच्चा नही गिरा तो मृतिका आरोपी से बोली कि बच्चा नही गिर रहा है !

(Dhamtari crime latest news)  अब मैं तुम्हारे घर आ रही हूँ, हम दोनों शादी कर साथ में रहेगें तो आरोपी बोला कि तुम मेरे घर मत आना मै तुमसे शादी नहीं करूंगा तुम्हे साथ में नही रखूंगा तुम मरो चाहे कुछ भी करो,आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम मृतिका को अनुसूचित जनजाति का सदस्या होना अच्छी तरह से जानते हुये शादी का झांसा देकर व पत्नी बनाकर रखूंगा की प्रवंचना कर मृतिका के साथ लगातार जबरन शारीरिक संबंध बनाकर बलात्संग कर मृतिका को गर्भवती कर दिया !

आरोपी मृतिका को शादी करने व साथ में रखने से मना कर मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताडित कर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने से मृतिका ने कीटनाशक दवाई सेवन कर आत्महत्या की है कि मर्ग जाँच पर आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम के विरूद्ध थाना सिहावा जिला धमतरी में अपराध क्रमांक 204 / 2022 धारा 306 भादवि0 3(2)(Vक) एससी/एसटी एक्ट पंजीबद्ध किया गया।

(Dhamtari crime latest news)  प्रकरण में,प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध धारा 376, 417 भादवि० का अपराध कारित करना पाये जाने से धारा जोड़ी गई।
आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम के द्वारा मृतिका को अनुसूचित जनजाति का सदस्या होना अच्छी तरह से जानते हुये शादी का झांसा देकर व पत्नी बनाकर रखने की प्रपंचना कर मृतिका के साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाकर मृतिका को गर्भवती कर दिया उसके बाद मृतिका को शादी करने व साथ में रखने से मना करने मृतिका को मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिये उत्प्रेरित करने से दिनांक 19.03.2022 को कीटनाशक का सेवन किया जिससे ईलाज के दौरान एक मृत बालिका का जन्म दिया तथा दिनांक 25.03.2022 को मृतिका की भी मृत्यु हो गई, आरोपी के द्वारा मृतिका को शादी का झांसा देकर व पत्नी बनाकर रखने की प्रपंचना कर जबरन बलात्संग किया है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक अजाक रागिनी मिश्रा के नेतृत्व में प्रकरण के आरोपी के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य एवं अपराध का घटित करना पाये जाने से आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम पिता रामजी यादव उम्र 25 वर्ष साकिन सांकरा कुपपारा, थाना सिहावा, जिला धमतरी (छ०ग०) को थाना अजाक धमतरी में विधिवत् गिरफ्तार किया गया है।

(Dhamtari crime latest news)  आरोपी पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम पिता रामजी यादव उम्र 25 वर्ष साकिन ग्राम सांकरा कुपपारा थाना सिहावा जिला धमतरी (छ०ग०) को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजी जा रही है।

(Dhamtari crime latest news)  उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक अजाक रागिनी मिश्रा,निरीक्षक कार्तिक चंद गाइन,सउनि. दिलहरण ठाकुर,प्रआर. हेमंत साहू,आर.सुरेंद्र साहू एवं थाना सिहावा की टीम का विशेष योगदान रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *