Twitter एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा ठोकेगी ट्विटर

Twitter

Twitter 44 अरब डॉलर के ट्विटर deals को समाप्त करने की घोषणा

 

Twitter वाशिंगटन . ट्विटर बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा कि कंपनी के विलय समझौते को लेकर दबाव बनाने के लिए ट्विटर टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेगा।


Twitter मस्क ने शुक्रवार को अपने वकील के माध्यम से ट्विटर के मुख्य कानूनी अधिकारी को एक पत्र भेज कर 44 अरब डॉलर के ट्विटर सौदे को समाप्त करने की घोषणा की थी।


Twitter मस्क और ट्विटर के बीच अप्रैल में 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से सौदा हुआ था जिसकी कुल राशि करीब 44 अरब डॉलर थी।


उन्होंने ट्विटर के दावों की सच्चाई की समीक्षा के लिए मई में सौदे को रोक दिया था। ट्विटर ने दावा किया था कि उसके प्लेटफॉर्म पर पांच प्रतिशत से कम नकली अकाउंट है।


स्पूतनिक के अनुसार,  मस्क ने खरीद समझौते के कई उल्लंघनों के कारण सौदे को निलंबित करने का फैसला लिया
है। इसमें नकली खातों के व्यापक विश्लेषण को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए ट्विटर की नाकामयाबी भी शामिल है।


पत्र में कहा गया की श्री मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है। ट्विटर ने अब तक श्री मस्क को महीने पहले मांगी गयी जानकारी प्रदान नहीं की है। उन्होंने ट्विटर की पहचान, संग्रह और खुलासे को आसान बनाने के लिए इससे जुड़ी जानकारी की मांग की थी।

ALSO READ : 2022 Election चाचा ने खोला भतीजे के खिलाफ मोर्चा कहा,राष्ट्रपति चुनाव में मेरा वोट द्रोपदी मुर्मू को जायेगा


पत्र के जवाब में श्री टेलर ने कहा,“ मस्क के साथ ट्विटर बोर्ड मूल्य और शर्तों पर हुई सहमति पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।

हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे।”

ALSO READ : https://jandhara24.com/news/105532/former-prime-minister-shinzo-abe-died-at-the-age-of-67-keeping-in-view-the-incident-task-force-will-be-formed

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU