aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

corona virus : एकाएक बढ़ने लगे बुखार-जुकाम के साथ कोरोना के मामले

corona virus :

corona virus अचानक से क्यों बढ़ने लगे बुखार-जुकाम के केस

 

corona virus नई दिल्ली। कोरोना वायरस फिर से डराने लगा है, जब से इस वायरस ने दस्तक दी है, हर साल देखा जाता है कि कोरोना वायरस के मामले एकाएक बढ़ने लगते हैं और फिर से वही नजारा देखने को मिलता है. लेकिन अब सबने कोरोना के साथ जीना सीख लिया है, लेकिन जैसे-जैसे मामले कम होने लगते हैं, कोरोना के डर के साथ-साथ चिंता भी कम होने लगती है और लोग बेफिक्र हो जाते हैं.

एक समय था जब लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते थे और मास्क पहनते थे, लेकिन अब लोग धीरे-धीरे इसे भूल रहे हैं और इस वजह से अब ऐसा लग रहा है कि एक तरफ कोरोना है और दूसरी तरफ h3n2 केस हैं. ये तेजी से बढ़ते हैं और दोनों के लक्षण बिल्कुल एक जैसे होते हैं।

corona virus INSACOG की रिपोर्ट के मुताबिक, 76 सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग में पाया गया कि कोविड का नया XBB1.16 वैरिएंट इसकी वजह था और इस वजह से मामले बढ़ने लगे.

XBB1.16 कोविड का नया वैरिएंट है, जिसकी वजह से हमने पिछले हफ्ते से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी है। कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के पीछे इसके सबवैरिएंट्स XBB.1.16 और XBB.1.15 के होने की संभावना जताई जा चुकी है। आपको बता दें कि XBB.1.16 वेरिएंट की वजह 76 मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग में दिखाई गई है.

XBB 1.16 वैरिएंट का पहली बार जनवरी में पता चला था जब दो नमूनों का परीक्षण सकारात्मक था, जबकि कुल 59 नमूने फरवरी में और 15 मामले मार्च में पाए गए थे, वेरिएंट के मामले ब्रुनेई, अमेरिका और सिंगापुर में भी रिपोर्ट किए गए थे। INSACOG डेटा के अनुसार, COVID-19 के XBB.1.16 वैरिएंट के कुल 76 मामलों की पहचान की गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *