aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
Corona test :

Corona test : तमिलनाडु में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना जांच शुरू

Corona test : तमिलनाडु में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना जांच शुरू

Corona test : चेन्नई !   तमिलनाडु में चेन्नई हवाई अड्डे सहित सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर केंद्र सरकार की सलाह के अनुरूप चीन और जापान जैसे अत्यधिक संक्रमित देशों से आने वाले अन्तर्राष्ट्रीय यात्रियों (दो प्रतिशत) की शनिवार से कोविड-19 की रेंडम जांच की शुरू कर दी गयी है।

Corona test : कुछ देशों में कोविड-19 के वैरिएंट, बीएफ-7 और ओमिक्रोन बीए.5 मामलों में उछाल के बाद यह कदम उठाया गया है। इस बीच तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा.सुब्रमण्यन ने आज यहां अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परीक्षण और वहां मौजूद सुविधाओं का निरीक्षण किया।

Corona test : चूंकि कुछ एशियाई और अन्य देशों में कोविड के मामले बड़े पैमाने पर बढ़ रहे हैं, केंद्र सरकार ने भारत इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए रेंडम आरटी-पीसीआर परीक्षण का आदेश दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने उन यात्रियों की जांच के लिए हवाईअड्डों पर विशेष काउंटर बनाए हैं जो अमेरिका, चीन, हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया से आ रहे हैं। हालाँकि, अधिकांश यात्री विभिन्न कनेक्टिंग फ़्लाइट से आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी यात्रियों की निगरानी कर रहा है और दो प्रतिशत का चयन कर रहा है। यात्रियों की रेंडमली जांच की जा रही है और उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है।

Corona test : बारह साल से कम उम्र के बच्चों का परीक्षण नहीं होगा। किसी भी बच्चे के लक्षण होने की स्थिति में बुखार हो या सर्दी, उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। जिन यात्रियों के नमूनों का परीक्षण किया गया है उन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलने से पहले परीक्षण के परिणाम आने तक इंतजार करना होगा। यदि कोई यात्री कोविड पोजिटिव पाया जाता है तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया जायेगा या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी द्वारा उचित निगरानी के साथ होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *