24.2 C
Chhattisgarh

Congress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

NationalCongress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

Congress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

Congress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

Congress is now a sinking ship :
Congress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

Congress शिमला ! हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अब एक डूबता जहाज बन चुकी है और इसके कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि यह पार्टी देश में अपना आधार खो चुकी है।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Congress मुख्यमंत्री शुक्रवार को सिरमौर जिले के रेणुकाजी में आयोजित ‘प्रगतिशील हिमाचलः स्थापना के 75 वर्ष’ कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

ठाकुर ने कहा कि यह बहुत ही हैरानी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल के दौरे विपक्ष के नेताओं को रास नहीं आ रहे हैं। उन्होंने इन नेताओं को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की उदारता के कारण ही हिमाचल को 800 करोड़ रुपये की विशेष वित्तीय सहायता मिली है। प्रधानमंत्री ने केंद्र की विकास परियोजनाओं में केंद्र और हिमाचल का अनुपात 90ः10 करके प्रदेशवासियों को बहुत बड़ी सौगात दी है।

Congress is now a sinking ship :
Congress is now a sinking ship : कांग्रेस अब एक डूबता जहाज

Congress मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रदेश के लाखों लोग लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंस गए थे। उस समय राज्य सरकार ने त्वरित कदम उठाते हुए लगभग ढाई लाख लोगों को सुरक्षित घर पहुंचाया था। गोवा तथा अन्य शहरों से विशेष रेलगाड़ियों और राजस्थान के कोटा शहर के लिए विशेष रूप से हिमाचल पथ परिवहन निगम की 50 बसें भेजकर हजारों युवाओं को घर लाया गया।

Congress उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न केवल देश के वैज्ञानिकों को स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने के लिए प्रेरित किया, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े मुफ्त टीकाकरण अभियान को भी सफलतापूर्वक अंजाम दिया। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी को नियंत्रित करने में सहयोग के लिए फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके समर्पण और सहयोग के कारण हिमाचल प्रदेश ने देश में सबसे पहले पात्र लक्षित आबादी को शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया।

Congress ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने चार वर्ष और नौ माह के कार्यकाल में राज्य का संतुलित और सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार जरूरतमंदों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान करने पर प्रति वर्ष 1300 करोड़ रुपये से अधिक व्यय कर रही है, जबकि पिछली राज्य सरकार के दौरान केवल मात्र 400 करोड़ रुपये ही खर्च किए गए थे।

उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना, मुख्यमंत्री सहारा योजना, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना और मुख्यमंत्री शगुन योजना ने जरूरतमंदों और गरीबों को अत्याधिक राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिला यात्रियों को किराये में 50 प्रतिशत रियायत प्रदान की जा रही है और घरेलू उपभोक्ताओं को 125 यूनिट निःशुल्क बिजली भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

Congress मुख्यमंत्री ने वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि इस दौरान जल जीवन मिशन के तहत 20 पेयजल आपूर्ति योजनाओं के निर्माण पर 62.95 करोड़ रुपये, और खाला-कायर-कोटी सड़क पर 10.56 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि संगड़ाह में 7.07 करोड़ रुपये की लागत से मिनी सचिवालय भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में राजकीय डिग्री महाविद्यालय खोलने के अलावा 175 किलोमीटर से अधिक सड़कों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के अन्तर्गत जिला में विभिन्न लाभार्थियों को 4643 निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। इसके अलावा, एक केवी विद्युत उप-केंद्र भी संगड़ाह के लोगों को समर्पित किया गया है।

Assistant Sub Inspector : सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह बघेल, पदोन्नत होकर बने उप निरीक्षक

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने सुप्रसिद्ध मां रेणुका जी और परशुराम मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। रेणुका पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।

Check out other tags:

Most Popular Articles