aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
Collector Surajpur

Collector Surajpur कलेक्टर ने किया शक्कर कारखाना की पेराई सत्र 2022-23 का निरीक्षण

Collector Surajpur किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा गन्ना उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करें- कलेक्टर

Collector Surajpur सूरजपुर- कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने माँ महामाया सहकारी शक्कर कारखाना मर्यादित, अम्बिकापुर ग्राम-केरता का पेराई सत्र 2022-23 का निरीक्षण किया ।

Collector Surajpur उन्होंने कारखाना में चल रहे कार्य का अवलोकन किया और गन्ना पेराई, शक्कर उत्पादन व बायप्रोडक्ट आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कारखाना में बिजली तथा पानी की उपलब्धता की जानकारी तथा शक्कर गोदाम का भी अवलोकन किया।

Collector Surajpur उन्होंने भ्रमण कर मिल हाऊस, बॉयलर, टरबाईन, मैन्युफैक्चरिंग विभाग में चीनी बानने प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली एवं कारखाने की सफल संचालन हेतु बेहतर प्रबंधन के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान केनयार्ड में गन्ना विक्रय करने आये किसान श्री हीरालाल ग्राम पेन्डारी, प्रतापपुर द्वारा गन्ना रकबा एवं गन्ना विक्रय किये गये भुगतान की संबंध में जानकारी ली तथा किसान ने भुगतान उनको होने की जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों से जिले में गन्ना फसल विस्तार के संबंध में चर्चा की तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा गन्ना उत्पादन के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें।

गन्ना क्षेत्र विस्तार हेतु ग्रामों का भ्रमण कर किसानों से चर्चा करें। कलेक्टर ने कहा कि गन्ना की फसल से होने वाले फायदे के संबंध में किसानों को अवगत कराएं और ज्यादा से ज्यादा गन्ना का फसल लगाने किसानों को प्रेरित करें। किसानों को गन्ना क्षेत्र विस्तार के लिए भरपूर गन्ना उत्पादन की तकनीक बताई जाए।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, एसडीएम प्रतापपुर श्रीमती दीपिका नेताम,कारखाने के अध्यक्ष श्री विद्यासागर सिंह, प्रबंध संचालक श्री आकाशदीप पात्रे, महाप्रबंधक (प्रशासन) श्री मति मिंज, श्री सुमित भाटी, चीफ इंजीनियर, श्री मनोज पाढ़ी मुख्य रसायनज्ञ एवं मुख्य गन्ना विकास अधिकारी श्री प्रमोद चौहान, सहित कारखाने के कर्मचारी एवं गन्ना उत्पादक किसान उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *