aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Collector Latest News) कलेक्टर ने किया ग्राम जेठा के हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण 

(Collector Latest News)

(Collector Latest News) कलेक्टर ने किया ग्राम जेठा के हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण 

(Collector Latest News) सक्ती . कलेक्टर  नूपुर राशि पन्ना ने शुक्रवार को विकासखंड सक्ती के ग्राम जेठा के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में औचक निरीक्षण पर पहुँची। स्कूल पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर देखा और प्राचार्य से उपस्थित शिक्षकों के संबंध में जानकारी ली। साथ ही शिक्षकों द्वारा कक्षाओं में पढ़ाने के लिए तैयार किए जाने टीचर्स प्लान के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्रीमती पन्ना ने कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाया और उनसे ढेर सारे सवाल पूछे।

https://jandhara24.com/news/125586/another-naxalite-conspiracy-foiled-breaking-15-kg-ied-destroyed/

(Collector Latest News) सबसे पहले वे 12वी के कक्षा में पहुची, जहां पर गणित विषय के शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे थे। कलेक्टर ने छात्रों से ट्रिग्नोमेट्री के सवाल पूछे और वाइट बोर्ड पर चित्र बना कर बच्चों से सवाल पूछते हुए जवाब माँगा। कक्षा में प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया की हर शुक्रवार बच्चों का साप्ताहिक टेस्ट लिया जाए ताकि बच्चे परीक्षा के लिए जल्दी तैयार हो जाए।

(Collector Latest News)  उसके बाद कलेक्टर पन्ना आर्ट्स की कक्षा गई और उनसे जाकर इतिहास के बहुत से सवाल किए। उन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, और मुख्यमंत्री  के बारे में ढेर सारे सवाल किए। कक्षा में पीछे बैठकर वाइट बोर्ड की स्थिति देखी और पीछे बैठे छात्रों से वाइट बोर्ड पर लिखे प्रश्नों को पढ़वाकर देखा।

(Collector Latest News)  छात्रों को पढ़ने में कठिनाई होने के कारण उन्होंने प्राचार्य को वाइटबोर्ड अच्छे से दिखे इसलिए प्रकाश की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। कक्षा 12वीं बच्चों के साथ बैठकर अध्यापन कार्य देखने के साथ ही मांग व पूर्ति के सिद्धांत को लेकर भी छात्रों से चर्चा की। छात्रों को गणवेश में ही आने का निर्देश भी दिया। स्कूल परिसर का निरीक्षण करने के साथ ही कलेक्टर श्री नूपुर राशि पन्ना ने स्थानीय जनों व जनप्रतिनिधियों से स्कूल की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

शासकीय गर्ल्स मिडिल स्कूल के भवन का भी किया निरीक्षण

कलेक्टर  नूपुर राशि पन्ना ने शासकीय छात्रा मिडिल स्कूल के भवन का भी निरीक्षण किया। और कमरों में फ्लोरिंग करवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कराने के निर्देश दिए। साथ ही साथ कलेक्टर ने भवन में शौचालय बनवाने हेतु आवेदन आने पर एसडीओ रईएस को तत्काल जगह पर ही बुलवाया और शौचालय बनवाने हेतु निर्देश देते हुए काम को जल्द से जल्द करवाने के निर्देश दिये।

*सक्ती कलेक्टर और जिला सीईओ ने ग्राम जेठा गौठान का निरीक्षण कर गौठान में शेड सुधार करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने सक्ती विकासखंड के जेठा गौठान का निरीक्षण किया और स्व सहायता समूह की महिलाओं से वर्मी कम्पोस्ट खाद की प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर व जिला सीईओ ने जनपद सीईओ जागेन्द्र साहू और जेठा सरपंच से अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि गौठान में वर्मी कम्पोस्ट खाद का उत्पादन कर रहे हैं।

(Bhanupratappur latest news) महर्षि वाल्मीकि महाविद्यालय ने बी ग्रेड हासिल कर उपलब्धि को रखा बरकरार

(Collector Latest News)  कलेक्टर ने वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने के लिए प्रर्याप्त मात्रा में केंचुआ डालने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर व जिला सीईओ ने ग्राम जेठा के गौठान में आजीविकामूलक गतिविधियां नियमित रूप से संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम जेठा के गौठान में पशु कोटना शेड में सुधार करने व वर्किंग शेड में मुर्गीपालन का कार्य अच्छे से करने को कहा। इस अवसर पर जिला सीईओ ज्योति पटेल, जनपद सीईओ जागेन्द्र साहू, जेठा सरपंच सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *