aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Collector कलेक्टर के निर्देश पर वृहद जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन

Collector

अनिता गर्ग

Collector : कलेक्टर के निर्देश पर तुहर सरकार तुहर द्वार….


Collector लैलूंगा / रायगढ़ जिला विकासखंड लैलूंगा के ग्राम पंचायत बसंतपुर के हाई स्कूल प्रांगण में 19 नवंबर को जिला कलेक्टर रानू साहू के निर्देश अनुसार वा छत्तीसगढ़ के दिशा निर्देश से जिला स्तरीय सरकार तू हर द्वार के तहत वृहद जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में हजारों की संख्या में लोग अपनी अपनी समस्याओं को लेकर शामिल हुए।

Collector आपको बता दें नागरिकों की समस्याओं को दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा एक और शानदार पहल की गई है, तुहर सरकार तुहर द्वार योजना इस योजना का रजिस्ट्रेशन छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  द्वारा 1 जून 2021 को तुहर सरकार तुहर द्वार योजना का शुभारंभ किया गया।

Collector जिसके तहत सभी प्रदेशवासियों को परिवहन संबंधित सभी सुविधाओं का प्रदान किया जा रहा है। इस योजना के माध्यम से नागरिकों को ड्राइवरी लाइसेंस और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं। इस योजना का लाभ देने लैलूंगा विकासखंड में कल बृहद समाधान शिविर का आयोजन किया गया।

Collector जिसमे जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी शामिल हुए और हर विभाग के द्वारा अलग-अलग शिविर लगाया गया। और जिन जिन विभागों की समस्या थी जैसे राशन कार्ड, आधार कार्ड, पेंशन और अन्य समस्याओं का तत्काल निराकरण किया गया ।

लैलूंगा विधायक चक्रधर सिदार ने बताया 15 दिन पूर्व ही अधिकारी कर्मचारी गांव गांव जाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनसे आवेदन लिए और 5865 आवेदन प्राप्त हुआ जिसमें 1582 आवेदन का निराकरण कर दिया गया है और बाकी आवेदनों को देखकर उनका भी करने का प्रयास किया जाएगा और छत्तीसगढ़ सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई ,और अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए विधायक चक्रधर द्वारा जनता से अपील किया गया।

इस वृहद समाधान शिविर को सफल बनाने में एसडीएम पी .के .गुप्ता और जनपद सीईओ वीरेंद्र सिंह राय की अहम भूमिका रही । इस आयोजन में उपस्थित रहे समस्त कांग्रेसी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सरपंच, सचिव ,पंच, अधिकारी , कर्मचारी व आम जनता।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *