aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Collector)कलेक्टर ने किया सरवानी आगनबाड़ी केन्द्र का औचक निरीक्षण

(Collector)

 (Collector) कलेक्टर ने किया सरवानी आगनबाड़ी केन्द्र का औचक निरीक्षण

(Collector)

 (Collector) सक्ती विकासखण्ड क्षेत्र के ग्राम सरवानी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र एवं प्राथमिक विद्यालय का कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र में बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान जब कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना सरवानी के आंगनबाड़ी केंद्र पहुची तो वहाँ की स्थिति बहुत बुरी पाई गई।

 (Collector) उन्होंने देखा कोई बच्चा मौजूद नहीं था, साथ ही साथ कार्यकर्ता मंगरा कवंर भी मौजूद नहीं थी। जब वहाँ कला बाई साहू(सहायिका) से बात की गई तो उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं थी, बर्तन वैसे के वैसे ही पड़े थे। गौरतलब तो यह है कि बच्चो उपस्थिति भी नहीं ली गई थी। कलेक्टर ने तत्काल सीडीपीओ को कॉल कर कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल उनके वेतन रोक दिए जाए।

 (Collector) कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने आंगनबाड़ी साहिका को डांट लगाई। कार्यकर्ता को भी उसी वक्त बुलवाया गया। कलेक्टर पन्ना ने साथ ही कहा हम सक्ती जिले को बेहतर जिला बनाना चाहते है और यहाँ तो अलग ही कहानी चल रही है। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए सीडीपीओ और संबंधित पर्यवेक्षक अधिकारियों को निरंतर अपने क्षेत्र के आंगनबाड़ी का निरीक्षण करने हिदायत दी।

योजनाओं के क्रियान्वयन का गंभीरता से मॉनिटरिंग करने कहा। साथ ही चेतावनी भी दी कि इसके बाद यदि योजनाओं के क्रियान्वयन में कमी या खामियां मिली, तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने सीडीपीओ और पर्यवेक्षक अपने कार्य क्षेत्र के प्रत्येक गांव की महिला पंच, कोटवार, सचिव, स्वास्थ्य मितानिन, पटवारी के संपर्क में रहने कहा। बच्चों को प्रोत्साहित कर आंगनवाड़ी केंद्र लाया जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *