aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Chief Minister Bhupesh Baghel) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया  साढ़े 72 करोड़ रूपये से अधिक के 106 विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास 

(Chief Minister Bhupesh Baghel)

(Chief Minister Bhupesh Baghel) सिहावा विधानसभा के प्रवास के दौरान


(Chief Minister Bhupesh Baghel) धमतरी !  प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज सिहावा विधानसभा प्रवास के दौरान आज कुल 72 करोड़ 56 लाख 20 हजार रूपये के 106 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इनमें 16 करोड़ 54 लाख 29 हजार रूपये के 37 कार्यों का लोकार्पण और 56 करोड़ 01 लाख 91 हजार रूपये के 69 कार्यों का शिलान्यास शामिल है।

(Chief Minister Bhupesh Baghel)  मुख्यमंत्री के हाथों जनपद नगरी में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा डीएमएफ मद से 9 करोड़ 73 लाख 16 हजार रूपये की लागत से नगरी में बने स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल भवन और स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भैंसमुंडी, मगरलोड में दो करोड़ 11 लाख 87 हजार रूपये की लागत से स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में किए गए

(Chief Minister Bhupesh Baghel)  विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। कुकरेल में 75 लाख रूपये की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उपमंडी प्रांगण बेलरगांव और गट्टासिल्ली में 74 लाख 77 हजार रूपये की लागत से कार्यालय भवन, नगरी में 38 लाख 70 हजार रूपये की लागत से नवीन आंगनबाड़ी भवन, ग्राम पंचायत छिपली-पोड़ागांव-रतावा में 30 लाख रूपये की लागत से सीसी रोड, फरसगांव में 28 लाख 57 हजार रूपये की लागत से बने नवीन पंचायत भवन हिर्रीडीह, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलोनी में 28 लाख 34 हजार रूपये की लागत से बने प्रयोगशाला, सांस्कृतिक पुस्तकालय एवं अतिरिक्त कक्ष, ग्राम पंचायत पोड़ागांव और रतावा में 26 लाख 57 हजार रूपये की लागत से सड़क जीर्णोंद्धार सह टो वॉल निर्माण, नगरी के वार्ड 11 में पौनी पसारी योजना के तहत 26 लाख 35 रूपये की लागत से बने शेड, चबूतरा सह शौचालय का लोकार्पण किया गया।

(Chief Minister Bhupesh Baghel)  इसी तरह नगर पंचायत मगरलोड के भैंसमुंडी में 25 लाख 03 हजार रूपये की लागत से बने पौनी पसारी बाजार, नगरी के वन परिक्षेत्र दुगली में 25 लाख रूपये की लागत से बने वनपरिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय भवन, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोलियारी में 21 लाख 51 हजार रूपये की लागत से बने प्रयोगशाला, पुस्तकालय कक्ष, सिहावा के रानीगांव, उजरावन, करही में 13 लाख रूपये की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया गया।

 मुख्यमंत्री ने नगरी के आमगांव में 10 लाख रूपये की लागत से रंगमंच/डोम, नगरपंचायत नगरी के वार्ड 11 में 10 लाख रूपये की लागत से बने शेड और उप स्वास्थ्य केन्द्र बोड़रा एवं बोरसी में प्रत्येक 9.68-9.68 लाख रूपये की लागत से बने 06-06 बिस्तर शिशु वार्ड, पूर्व माध्यमिक शाला बेलरबाहरा में 9 लाख 42 हजार रूपये की लागत से बने दो अतिरिक्त कक्ष और नगर पंचायत नगरी के वार्ड क्रमांक 12 में 7 लाख 62 हजार रूपये की लागत से पानी टंकी के पास बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 56 करोड़ 01 लाख 91 हजार रूपये के 69 कार्यों का शिलान्यास किया। इनमें जल संसाधन संभाग कोड 90 द्वारा 19 करोड़ 54 लाख 74 हजार रूपये की लागत से बरबांधा जलाशय के बांध और नहरों का जीर्णोद्धार एवं नवीनीकरण कार्य शामिल हैं। उन्हांने नगरी के घटुला मेन रोड से भीषमपुरी-बिरनासिल्ली-सीआरपीएफ कैम्प तक पुल-पुलिया सहित 9.60 किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण, लागत 12 करोड़ 57 लाख 36 हजार रूपये का शिलान्यास किया।

नगर पंचायत नगरी में बीटी सड़क, सीसी रोड, नाली एवं पुल निर्माण, लागत 2 करोड़ 49 लाख रूपये, नगरी के भुरसीडोंगरी जलाशय के बांध और नहरों का जीर्णोंद्धार, सीसी लाइनिंग, पक्के संरचनाओं का निर्माण 2 करोड़ 44 लाख 90 हजार रूपये, लसुनवाही जलाशय के बांध, नहरों का जीर्णोंद्धार, सीसी लाइनिंग, पक्के संरचनाओं का निर्माण, लागत 2 करोड़ 08 लाख रूपये, मुख्यमंत्री विद्युत अधोसंरचनाओं के तहत 2 करोड़ 06 लाख 29 हजार रूपये की लागत से 33/11 केव्ही नवीन उपकेन्द्र आमगांव का शिलान्यास किया गया।

मुख्यमंत्री ने एक करोड़ 99 लाख 13 हजार रूपये की लागत से बनने वाले बटनहर्रा जलाशय क्रमांक 01 के बांध एवं नहरों का जीर्णोद्धार, सीसी लाइनिंग और पक्के संरचनाओं का निर्माण, मुख्यमंत्री विद्युत अधोसंरचना के तहत गट्टासिल्ली में एक करोड़ 96 लाख 27 हजार रूपये की लागत से बनने वाले 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र, एक करोड़ 71 लाख 21 हजार रूपये की लागत से बटनहर्रा जलाशय क्रमांक 02 के बांध एवं नहरों का जीर्णोद्धार, सीसी लाइनिंग और पक्के संरचनाओं का निर्माण, एक करोड़ 53 लाख 36 हजार रूपये की लागत से आरआईडीएफ योजना के तहत 06 नग प्राथमिक सेवा सहकारी समितियों में गोदाम सह कार्यालय, दुकान निर्माण और एक करोड़ 02 लाख 35 हजार रूपये की लागत से डूमरपाली एनीकट के मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने 80 लाख रूपये की लागत से नरवा विकास कार्य अर्जुनी नाला से सोंढूर नाला अरसीकन्हार परिक्षेत्र, 75 लाख 23 हजार रूपये की लागत से बनने वाले नगरी के सांकरा स्थित चिंवर्री में हाईस्कूल भवन, 67 लाख 50 हजार रूपये की लागत के उपमंडी प्रांगण बेलरबाहरा, नगरी, गट्टासिल्ली किसान कुटीर निर्माण, 55 लाख 64 हजार रूपये की लागत से बोड़रा, भोथीडीह, शुक्लाभाठा में सिंचाई नाली निर्माण, 50 लाख रूपये की लागत से नगरी में बनने वाले ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का शिलान्यास किया।

साथ ही 39 लाख रूपये की लागत के खल्लारी से चमेदा रिसगांव तक 06 किलोमीटर वनमार्ग मिट्टी मुरूम उन्नयन, 38 लाख रूपये की लागत से ग्राम पोड़ागांव में बालका नदी तट पर तटबंध निर्माण, 37 लाख 28 हजार रूपये की लागत से ठेनही से गोबरा दौड़ नाला अरसीकन्हार परिक्षत्र में रपटा निर्माण का शिलान्यास किया। इसी तरह अतिरिक्त कक्ष निर्माण 31 लाख 62 हजार रूपये की लागत से प्राथमिक शाला बोड़रा, देवगांव, सिंगपुर एवं शासकीय हाईस्कूल में पुस्तकालय कक्ष निर्माण बोरसी का मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया।

साथ ही 30-30 लाख रूपये की लागत से बनने वाले नरवा विकास कार्य कहवापानी, परेतीन एवं जामपानी नाला सीतानदी परिक्षेत्र, झीलपानी भंडगा नाला रिसगांव परिक्षेत्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बोराई का 06 से 20 सीटर में उन्नयन का शिलान्यास किया। इसी तरह 23 लाख 71 हजार रूपये की लागत से रपटा निर्माण ठेनही से गोबरा अर्जुनी नाला अरसीकन्हार परिक्षेत्र, 15 लाख 28 हजार रूपये की लागत से कृषि उपज मंडी रोड गौरव पथ में स्वागत द्वार का शिलान्यास किया गया।

मुख्यमंत्री ने 13-13 लाख रूपये की लागत से बनने वाले वनमार्ग मुरूम उन्नयन दो किलोमीटर रिसगांव से जोरातराई रेंज बाउंड्री, आधामांझी से बुड्रा सीतानदी परिक्षेत्र, गाताभर्री चौक से पंडरीपानी अरसीकन्हार परिक्षेत्र का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने तीन लाख 50 हजार रूपये की लागत से बनने वाले ईको पर्यटन विकास कार्य ईको पार्क मेचका एवं मुचकुंद ऋषि पर्वत अरसीकन्हार का शिलान्यास किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *